पाकिस्तानी नागरिक के वीजा बनाने में फर्जीवाड़ा, उदयमंदिर थाना पुलिस ने मामला किया दर्ज
Advertisement

पाकिस्तानी नागरिक के वीजा बनाने में फर्जीवाड़ा, उदयमंदिर थाना पुलिस ने मामला किया दर्ज

 सीआईडी (CID) ने जब दस्तावेज वेरीफाई करने वाले व गवाहों गारंटर की जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jodhpur: जोधपुर के कोर्ट परिसर में एफआरओ ऑफिस (FRO Office) के पास पाकिस्तान (Pakistan) के नागरिकों के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मामला सामने आया है. यह आरोपी फर्जी दस्तावेज (Fake documents) लगाकर वीजा बना रहे थे. सीआईडी (CID) ने जब दस्तावेज वेरीफाई करने वाले व गवाहों गारंटर की जांच की तो फर्जीवाड़ा सामने आया. 

यह भी पढ़ें- बेटे ने गर्दन पकड़कर मां को जडे़ थप्पड़, पति ने भी लात-घूसों से पीटा

अब सीआईडी के मोहनदान ने उदयमंदिर थाने में रिपोर्ट दी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. उदयमंदिर थाना पुलिस (Udaymandir Thana Police) के अनुसार मोहनदान ने दी रिपोर्ट में बताया की इंटेलिजेंस ने पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani national) द्वारा वीजा के लिए दिए गए आवेदन की जांच की गई. इस दौरान उनके दस्तावेज के साथ ही गारंटर से पूछताछ की गई. जहां उनके दस्तावेज वेरीफाई (Document Verification) करने वाले राजपत्रित अधिकारी की जांच की तो फर्जी पाया गया, जिसकी वह सील थी वह तृतीय श्रेणी शिक्षक निकला. 

यह भी पढ़ें- जोधपुर नगर निगम दक्षिण में रिश्वतखोरी का वीडियो आया सामने, बाबू ने मांगी ठेकेदार से रिश्वत

जब गारंटर से पूछताछ की तो सामने आया कि उन्होंने यह दस्तावेज कोर्ट परिसर में ही टाइपिंग करने का केबिन संचालन करने वाले सोहेल व अशोक से तैयार करवाए. इस पर इंटेलिजेंस (Intelligence) की ओर से टाइपिस्ट सोहेल रोहानी, चिरंजीत उर्फ अशोक और गारंटर  महाराज व नरसिंह के खिलाफ रिपोर्ट दी. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. हालांकि इस तरह के फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद अब यह भी सवाल उठ रहे है कि अब तक इस तरह से फर्जी सत्यपन व गारंटर बनाकर कई पाक नागरिक भारत (India) आए होंगे तो कई यहां से पाकिस्तान भी गए होंगे. ऐसे में इसकी गहनता से जांच करने की जरूरत है.
Report- Bhawani bhati

Trending news