आरटीआई एक्टिविस्ट पर हमला: सरपंच पुत्र समेत चार गिरफ्तार, थानाधिकारी लाइन हाजिर
Advertisement

आरटीआई एक्टिविस्ट पर हमला: सरपंच पुत्र समेत चार गिरफ्तार, थानाधिकारी लाइन हाजिर

बाड़मेर जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र में आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI Activist) अमराराम पर जानलेवा हमले के मामले में बाड़मेर (barmer) पुलिस ने मामले के आरोपी सरपंच के बेटे सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

पुलिस हिरासत में आरोपी.

Baytu: बाड़मेर जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र में आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI Activist) अमराराम पर जानलेवा हमले के मामले में बाड़मेर (barmer) पुलिस ने मामले के आरोपी सरपंच के बेटे सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया गया है. 

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक (police superintendent) दीपक भार्गव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं आरोपियों ने पूछताछ में इस पूरे घटनाक्रम का जुर्म कबूल किया है. इस घटना क्षेत्र के बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है और थानाधिकारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. वही पीड़ित आरटीआई एक्टिविस्ट अमराराम का जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है और कल उनका ऑपरेशन होगा. 

यह भी पढ़ें: RTI कार्यकर्ता का हाथ-पांव तोड़ अधमरा किया, शराब माफियों के खिलाफ की थी शिकायत

 

पुलिस अधीक्षक में चिकित्सा अधिकारियों को पत्र लिखकर पीड़ित का सूक्ष्म मेडिकल मुआयना कराने का आग्रह किया है. वहीं पुलिस की 5 टीमें अभी भी इस हमले की साजिश करने वालों सहित अन्य आरोपियों की तलाश कर रही हैं. इस पूरे मामले की पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने गिड़ा थाने से जांच बदलकर पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा को सौंप दी है. 

यह भी पढ़ें: RTI एक्टिविस्ट के हाथ-पैर तोड़े, पैरों में कीलें ठोंकी, CMO ने दिए ये निर्देश

गौरतलब है कि बाड़मेर जिले में आरटीआई कार्यकर्ता (Barmer RTI activist) के साथ तालिबानी तरीके की पिटाई के मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने बाड़मेर के जिला कलेक्टर से इस पूरे मामले रिपोर्ट मांगी है. आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं. राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले पर जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और आबकारी आयुक्त से इस मामले की डिटेल रिपोर्ट मांगी है.

Trending news