भोपालगढ़: श्रम कानूनों के विरोध में बैकों में रही हड़ताल, उपभोक्ता हुए परेशान
Advertisement

भोपालगढ़: श्रम कानूनों के विरोध में बैकों में रही हड़ताल, उपभोक्ता हुए परेशान

जोधपुर के भोपालगढ़ में विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से केंद्र सरकार द्वारा लागू किए जा रहे श्रम कानूनों के विरोध में सोमवार को बैंककर्मियों ने भी 2 दिन की हड़ताल शुरू की. जिसके चलते कस्बे के विभिन्न व्यावसायिक बैंक बंद रहे और इससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

 

कामकाजी दिनों में बैंक के बाहर पसरा संन्नाटा, हड़ताल का दिख रहा असर.

भोपालगढ़: जोधपुर में बैंक कर्मचारी नेता नथमल देवड़ा ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से लागू किए जा रहे श्रमिक कानूनों को लेकर देशभर के श्रमिक संगठनों में खासा रोष पनप रहा है. इसके विरोध में सोमवार व मंगलवार को दो दिवसीय हड़ताल शुरू की गई है. जिसके तहत सोमवार को भोपालगढ़ कस्बे में स्थित आरएमजीबी व यूको बैंक बंद रहे व कार्मिक भी पूरे दिन हड़ताल पर रहे. जिससे बैंकों में लेनदेन कार्य प्रभावित हुआ व बैंक से जुड़े ग्राहकों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं, हड़ताल की जानकारी नहीं होने से ग्रामीण इलाकों से आए कई लोगों को बैरंग भी लौटना पड़ा.

यह भी पढ़ें- 110 सालों से चला आ रहा है ये सिलसिला, चित्तौड़गढ़ रामद्वारा में होती है ये अनोखी चीज

केंद्र सरकार के श्रमिक कानूनों के विरोध में शुरू किए गए देशव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के खारिया खंगार राजश्री नगर स्थित बिड़ला वाइट संयंत्र के सैकड़ों कर्मचारियों व श्रमिकों ने भी श्रमिक संगठन सीटू के अध्यक्ष उगराराम रलिया की अगुवाई में विरोध-प्रदर्शन किया.

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान कई श्रमिकों ने काम का बहिष्कार करने की भी चेतावनी दी. 2 दिन तक काली पट्टी बांधकर काम करते हुए श्रम कानूनों का विरोध जताने का भी निर्णय किया गया.

Report- Arun Harsh 

Trending news