राजस्थान के इस परिवार में सभी IPS, IAS and RAS, अफसरों से भरी फैमिली
Advertisement

राजस्थान के इस परिवार में सभी IPS, IAS and RAS, अफसरों से भरी फैमिली

Rajasthan News:  राजस्थान के झुंझुनूं जिले का एक परिवार आईपीएस, आईएएस और आरएएस अधिकारियों से भरा हुआ है. इनके परिवार के एक पूर्वज फौजी थे. जानिए इनकी अनोखी कहानी... इस फौजी के परिवार में 6 आईएएस,  5 आरएएस  और 1 आईपीएस है. वहीं, एक आरपीएस की सेवा में है. 

राजस्थान के इस परिवार में सभी IPS, IAS and RAS,  अफसरों से भरी फैमिली

Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के धनुरी गांव और नूआं गांव को फौजियों की खान के नाम से पुकारा जाता है. वहीं, इस गांव में एक ऐसे फौजी का घर है, जहां अफसरों की खान है. इस फौजी की फैमिली में आईपीएस, आईएएस और आरएएस अफसरों से भरा हुआ है. इस फौजी के परिवार में 6 आईएएस,  5 आरएएस  और 1 आईपीएस है. वहीं, एक आरपीएस की सेवा में है. 

इस फौजी का नाम हयात मुहम्मद खां है. इनके परिवार के सभी बच्चे आज इनका नाम रोशन कर रहे हैं.  फौजी हयात मुहम्मद खां के 5 बेटों में 3 बेटे आईएएस पद पर है. वहीं, एक बेटा आईपीएस है. इसके अलावा हयात खान की पोती और आईएएस अशफाक हुसैन की बेटी फराह खान आईआरएस हैं. 

इसके अलावा एक पोता रिटायर्ड आईजी लियाकत खान का बेटा शाहिन खान RAS पद पर तैनात है और दौहिता सलीम खान भी एक आरएएस है.  शाहिन खान की पत्नी मोनिका जेल विभाग में डीआईजी हैं. वहीं,  सलीम खान की पत्नी सना आरएएस पद पर हैं और लियाकत की भांजी की शादी आरएएस जावेद के साथ हुई. 

अफसरों से भरा परिवार

IPS लियाकत अली
लियाकत अली पहले आईपीएस बने, आईजी पद से 2006 में रिटायर्ड होने के बाद अशोक गहलोत सरकार में वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का पद संभाला और 2020 में उनका निधन हो गया.

RAS शाहिन खान 
शाहिन खान  रिटायर्ड आईपीएस लियाकत अली के बेटे हैं. वे साल 1997 में RAS बने. फिलहाल वह शासन सचिवालय में काम कर रहे हैं. 

RAS सलीम खान
सलीम खान लियाकत अली की बहन अख्तर बानो के बेटे हैं. वह साल 2011 में RAS बने और फिलहाल वह शिक्षा विभाग में डिप्टी सेक्रेटरी पद पर हैं.

Iasजाकिर हुसैन
जाकिर हुसैन लेखा सेवा में संयुक्त सचिव पद पर थे. हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर के कलेक्टर पद पर रहे और साल 2022 में रिटायर्ड हुए.

Ias अशफाक हुसैन
अशफाक हुसैन में 1983 में आरएएस बने और 2015 में आईएएस बने. वहीं, दौसा के कलेक्टर रहे. 2018 में  शिक्षा विभाग सेक्रेटरी के पद से रिटायर्ड हुए.

IRS फराह खान
फराह खान आईएएस अशफाक खान बेटी हैं. IRS फराह ने साल 2015 में आईआरएस परीक्षा दी और इंडियन रेवेन्यू सर्विस पद पर काम किया. फिलहाल जयपुर में आयकर विभाग में उपायुक्त हैं. 

IAS कमरुल जमाला खान, (जवांई)
IAS कमरुल जमाला खान जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं. वह Ias  अशफाक हुसैन की IAS बेटी फराह खान के पति हैं. IAS कमरुल जमाला खान दौसा के कलेक्टर हैं.

मोनिका
मोनिका जेल सेवाओं में DIG के पद पर तैनात हैं और राजधानी जयपुर में पोस्टेड है. वह शाहिन खान की पत्नी हैं.

RAS जावेद 
लियाकत अली की बहन की बेटी का निकाह जावेद के साथ हुआ है. जावेद एक RAS है. फिलहाल वे मंत्री सालेह मोहमद के निजी सचिव हैं. 

आरएएस सलीम की पत्नी, सना सद्दीकी 
सना सद्दीकी 2011 में RAS बनीं. फिलहाल भांजे सलीम की पत्नी सना सिद्दीकी जयपुर में राजस्थान वक्फ बोर्ड में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर हैं.

 

Trending news