Jhunjhunu: किशनलाल लाहोरा की स्मृति में सम्मान समारोह, वाल्मीकि समाज के लोग सम्मानित
Advertisement

Jhunjhunu: किशनलाल लाहोरा की स्मृति में सम्मान समारोह, वाल्मीकि समाज के लोग सम्मानित

राजस्थान में झुंझुनूं के मंडावा कस्बे के वार्ड 11 के मुख्य पोस्ट ऑफिस के पास वाल्मिकी समाज और गांधी जन कल्याण समिति की ओर से अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महामंत्री रहे किशनलाल लाहौरा की स्मृति में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. 

Jhunjhunu: किशनलाल लाहोरा की स्मृति में सम्मान समारोह, वाल्मीकि समाज के लोग सम्मानित

Mandawa, Jhunjhunu News: झुंझुनूं के मंडावा कस्बे के वार्ड 11 के मुख्य पोस्ट ऑफिस के पास वाल्मिकी समाज और गांधी जन कल्याण समिति की ओर से अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महामंत्री रहे किशनलाल लाहौरा की स्मृति में सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. 

पूर्व पालिका अध्यक्ष सज्जन मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष किशनलाल जैदिया थे. विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष नरेश सोनी, पालिका उपाध्यक्ष नवाब खत्री, डीआईसी के पूर्व महाप्रंबधक एसपी ढेंढवाल, पूर्व डीईओ दीपचन्द पंवार, पवन दास महाराज थे. 

यह भी पढे़ं- लगा लिया पूरा जोर, फिर भी JCB नहीं कुचल पाई कोबरा का फन, देखें सिहराने वाला Video

कार्यक्रम शुभारंभ पर अतिथियों ने किशनलाल लाहोरा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. अतिथियों का गोपाल चांवरिया, कैलाश किशन लाहोरा के नेतृत्व में माल्यार्पण कर व साफा एवं शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया. इस दौरान अतिथियों द्वारा विभिन्न क्षेत्र में उपलब्धियां प्राप्त करने वाले डॉ. चाहत पंवार, डॉ. अजय पंवार, जेईएन अनिल डूलगच, डॉ. प्रियंका चंदेलिया, डॉ. वंदना जैदिया, डॉ. नेहा कुमारी, डॉ. आदित्य लाहोरा, डॉ. शुभम पाल, डॉ. अनुज चांवरिया तथा समाज के वरिष्ठ जनों को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर भेंटकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया. 

मुख्य अतिथि किशनलाल जैदिया ने संबोधन में कहा कि श्रमिक नेता किशनलाल लाहौरा ने अपना पूरा जीवन समाज सेवा और राजनीति में लगा दिया था तथा कस्बे का नाम प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर समाज सेवा व पीड़ितों की मदद करते हुए नाम रोशन किया तथा कांग्रेस पार्टी में विभिन्न पदों पर भी वह रहे. युवा पीढ़ी को उनकी जीवनी से सीख लेकर अपने समाज को शिक्षित करने का संकल्प लेना चाहिए. 

साथ ही जैदिया ने कहा कि मैंने हमेशा सफाई कर्मचारियों के हितों की आवाज उठाई है और उनके हकों के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा तथा इस बजट में सफाई कर्मचारियों की भर्ती की और घोषणा होगी. सफाई का कार्य करने के लिए वाल्मिकी समाज का हक है और पिछली वसुंधरा राजे सरकार ने अन्य वर्गों के भी भर्तियां की थी लेकिन वह सफाई का काम करते हुए कभी नजर नहीं आए एवं पूर्व भाजपा सरकार ने हमारे समाज का हक छीनने का प्रयास किया. 

ये लोग रहे उपस्थित
पूर्व पालिका अध्यक्ष सज्जन मिश्रा, पालिका अध्यक्ष नरेश सोनी ने भी संबोधित करते हुए किशनलाल लाहोरा के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला. कार्यक्रम में कमल चंदेलिया, श्याम लाल पंवार, मोतीलाल हटवाल, आलोक जैदिया, पूर्व पार्षद सुशील पंवार, पार्षद संतोष देवी,अरविंद प्रताप सिंह, विजय चंदेलिया, गोपाल पंवार, महेंद्र घोघलिया, दिनेश काला, राजेंद्र फौजी, सुशील चंदेलिया, मुकेश चंदेलिया, संतोष लाहोरा, करण चंदेलिया सहित काफी संख्या में गणमान्य जन उपस्थित रहे. अंत कैलाश किशन लाहोरा ने सभी का आभार जताया.

Trending news