यहां डिप्टी सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण, चार कर्मचारी​ मिले गायब अब दिए जाएंगे नोटिस
Advertisement

यहां डिप्टी सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण, चार कर्मचारी​ मिले गायब अब दिए जाएंगे नोटिस

 खेतड़ी के राजकीय अजीत अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया.इसको लेकर अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

यहां डिप्टी सीएमएचओ ने किया औचक निरीक्षण, चार कर्मचारी​ मिले गायब अब दिए जाएंगे नोटिस

Khetri: झुंझुनूं के डिप्टी सीएमएचओ हेल्थ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने खेतड़ी के राजकीय अजीत अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल से चार कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. जिस पर उन्होंने बीसीएमओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए. डिप्टी सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही चिरंजीवी योजना को लेकर राजकीय अजीत अस्पताल का निरीक्षण किया गया. इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों को मिल रही चिरंजीवी योजना की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई तथा चिरंजीवी योजना का विस्तार किस प्रकार से किया जाए. 

इसको लेकर अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. उन्होंने बताया कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना है. सरकारी की यह योजना आमजन के लिए वरदान साबित हो रही है. अधिकांश लोग इस योजना से जुड़कर इसका लाभ उठा रहे हैं. लेकिन कुछ प्रतिशत लोग अभी भी इस योजना से वंचित हैं. ऐसे लोगों को चिह्नित करने के योजना से जोड़ा जाएगा. इसके लिए अस्पताल में कार्यरत एएनएम व वार्ड की आशाओं को घर-घर सर्वे कर चिरंजीवी योजना में वंचित रहे परिवारों को जोड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में प्रत्येक परिवार को दस लाख रुपए का उपचार सरकार की ओर से मुहैया करवाया जा रहा है.

इस दौरान उन्होंने अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण कर साफ सफाई व्यवस्था व मरीजों को मिल रहे उपचार की जानकारी ली. डिप्टी सीएमएचओ डॉत्र गुर्जर ने सीएससी प्रभारी डॉ. अक्षय शर्मा को अस्पताल में व्यवस्थाओं के सुधार करने व दवाइयों सहित सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं आमजन को बेहतर तरीके से मुहैया कराने के निर्देश दिए. इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ ने एएनएम सुमन, हेमलता, मनोज व सुनीता के नसबंदी कैंप से नदारद पाए जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं. इससे पूर्व डॉ. गुर्जर ने खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोयल, जसरापुर, गोठड़ा, ढाणी बाढान का भी निरीक्षण किया और चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कही. इस मौके पर बीसीएमओ डॉ. हरीश यादव, सीएचसी प्रभारी डॉ. अक्षय शर्मा, डॉ. संजय कुमार सैनी, डॉ. धर्मेंद्र सिंह, डॉ. जसविंदर चौधरी, डॉ. महेंद्र सैनी, नर्सिंग अधीक्षक सत्यवीर मान, कृष्ण सैनी, पूनम सनी, धनुर्धर मीणा, हैल्थ कोर्डिनेटर अजय सुरोलिया, विकास जांगिड़, एएनएम राजकौर सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें

 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सच कहा तो लग गई बीजेपी नेता को मिर्ची!गरमागरम बहस के बाद कलेक्टर बोले- कानून का राज चलेगा, मनमर्जी का नहीं

Trending news