झुंझुनूं: दुर्गा पूजा पंडालों में उमड़ी भीड़, लोगों ने गरबा कर जमाया रंग
Advertisement

झुंझुनूं: दुर्गा पूजा पंडालों में उमड़ी भीड़, लोगों ने गरबा कर जमाया रंग

झुंझुनूं के सुलताना में नवरात्रि के अवसर पर दुर्गा पूजा महोत्सव के पंडालों में सुबह-शाम आरती के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. 

झुंझुनूं: दुर्गा पूजा पंडालों में उमड़ी भीड़, लोगों ने गरबा कर जमाया रंग

Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं के सुलताना में नवरात्रि के अवसर पर दुर्गा पूजा महोत्सव के पंडालों में सुबह-शाम आरती के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.  शाम को आरती के बाद धार्मिक अनुष्ठान डांडिया, कीर्तन और भजनों का आयोजन किया जा रहा है. 

झुंझुनूं के सुलताना कस्बे के करनावत कोटडी स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में मां शाकंभरी के स्वरूपों की पूजा अर्चना की जा रही है. आचार्य नरेश जोशी ने बताया कि पांडाल में मां शाकंभरी के ब्रह्माणी और रुद्राणी स्वरूप को स्थापित किया गया है. 

सुबह-शाम आरती में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है. शाम को पूर्व सरपंच रेखा सैनी, मोतीलाल सैनी व सुमेर सिंह ने यजमान के रूप में मां दुर्गा की महाआरती में हिस्सा लिया. महाआरती के बाद संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। वहीं दिन में मां शाकंभरी के पाठ का आयोजन किया गया. 

साथ ही, मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की झांकियां भी सजाई गई. आपको बता दें कि नवरात्रि में दुर्गा पूजा पांडालों में आस्था का ज्वार उमड़ रहा है और श्रद्धालु सुबह शाम आरती में पहुंचकर अपनी मनौतियां मांग रहे हैं. वहीं, डांडिया और गरबा का आयोजन भी दुर्गा पूजा पांडालों में किया जा रहा है. 

Reporter- Sandeep Kedia 

यह भी पढे़ंः

चांद की चांदनी में एक-दूजे के हुए IAS अतहर- कश्मीर की कली डॉ महरीन, देखें निकाह का पूरा वीडियो

Trending news