दिव्यांग ने खून-पसीना एक कर उगाई फसल, पकते ही चिंगारी ने सब कर दिया स्वाहा
Advertisement

दिव्यांग ने खून-पसीना एक कर उगाई फसल, पकते ही चिंगारी ने सब कर दिया स्वाहा

यहां एक दिव्यांग की मेहनत रंग लाई. फसल उगी और खेत में लहलहाने लगी. पकने के बाद घर में अनाज आने का सपना संजोए दिव्यांग को क्या पता था कि सबकुछ एक झटके में खत्म होने वाला है.

दिव्यांग ने खून-पसीना एक कर उगाई फसल, पकते ही चिंगारी ने सब कर दिया स्वाहा

Khetri: यहां एक दिव्यांग की मेहनत रंग लाई. फसल उगी और खेत में लहलहाने लगी. पकने के बाद घर में अनाज आने का सपना संजोए दिव्यांग को क्या पता था कि सबकुछ एक झटके में खत्म होने वाला है. एक चिंगारी ने खनखनाती फसल को मिनटों में स्वाहा कर दिया.  

यह भी पढ़ें: खेतड़ी में नम आंखों से दी गई कर्नल बैंसला को श्रद्धांजलि, बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने लिया हिस्सा

झुंझुनूं जिले के खेतड़ी कस्बे के वार्ड नं. 1 में एक दिव्यांग के खेत के ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की विद्युत लाइन से गिरी चिंगारी से दिव्यांग रेवती प्रसाद सैनी के खेत में कटाई किए हुए गेंहूं के ढेर को जलाकर नष्ट कर दिया. रेवती प्रसाद सैनी ने बताया कि वह दिव्यांग है तथा उसके पास लगभग डेढ़ बीघा जमीन है. जिसमे उसने गेहूं की फसल लगाई थी. फसल तैयार होने पर उसकी कटाई कर ढेर लगा रखा था.अचानक बिजली के पोल पर एक पक्षी आने से उठी चिंगारी से उसके गेहूं की फसल जल कर राख हो गई. जमीन पर उसका लगभग 7-8 बोरी गेंहू हो जाता. जिसमें उसके परिवार का सालभर काम चल जाता था. 

इसके खेत में लगा सीमेंटेड पोल, जिसमें दरार आई हुई है उसे बदलवाने के लिए उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी गत दिनों शिकायत की थी परंतु आज तक उसे बदला नहीं गया और यह हादसा हो गया. उसकी फसल जल गई. इसके लिए उचित मुआवजे के लिए उसने एईएन विद्युत विभाग व उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया है. इधर, मामले में खेतड़ी एसडीएम जयसिंह का कहना है कि दिव्यांग के खेत में आग लगने से फसल जलने की सूचना मुझे आज ही मिली है. हल्का पटवारी को भेज कर जांच करवा कर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे.

Reporter: Sandeep Kedia

Trending news