जिला कलेक्टर ने किया रात्रि चौपाल का आयोजन, सुनीं समस्याएं
Advertisement

जिला कलेक्टर ने किया रात्रि चौपाल का आयोजन, सुनीं समस्याएं

झुंझुनूं जिले की खेतड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत तातीजा में कल रात को जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी की रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया. 

रात्रि चौपाल का आयोजन

Khetri: राजस्थान के झुंझुनूं जिले की खेतड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत तातीजा में कल रात को जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी की रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया. इस मौके पर प्रधान मनीषा गुर्जर समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे. कार्यक्रम में बोलते हुए कलेक्टर ने कहा कि झुंझुनूं बैठकर गांव की समस्याओं को नहीं समझा जा सकता, इसलिए राज्य सरकार ने रात्रि चौपाल का कार्यक्रम करने के निर्देश दिए है. इसी के तहत तातीजा पंचायत की समस्याएं सुनीं गई है. सभी अधिकारियों को कहा गया है कि यहां आने वाली समस्याओं को संपर्क पोर्टल पर अपलोड करें और जब तक इनका समाधान परिवादी द्वारा नहीं माना जाएगा, इनका फॉलोअप लिया जाएगा.

इस दौरान प्रधान‌ मनीषा गुर्जर और ग्रामीणों ने पेयजल आपूर्ति की समस्या रखी जिस पर जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता को और राज्य सरकार द्वारा आम जन की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण के लिए चलाए जा रहे अभियानों का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं ग्राम वासियों ने अपनी विभिन्न समस्याएं जिला कलेक्टर के समक्ष रखी, जिसमें पेयजल की समस्या काफी गंभीर समस्या थी. पेयजल की किल्लत को देखते हुए जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के एसईएन को तुरंत निराकरण करने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर ने एसडीएम की मॉनिटरिंग में ग्राम पंचायत देवता और तातीजा में अवैध कनेक्शनों पर कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज करवाने के भी निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में 2 दिन विशेष कैंप लगाकर पानी की समस्या के निस्तारण की बात कही. चौपाल में समाजसेवी सुभाष ने जिला कलेक्टर को अपनी ग्राम पंचायत में स्टेडियम निर्माण के अधूरे पड़े कार्य समेत विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया, जिस पर जिला कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जल्दी से जल्दी अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए निर्देश दिए.

वहीं ग्राम पंचायत देवता के सरपंच रघुवीर ने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करवाया. जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी ने पंचायत में परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के आदेश दिए. जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने यह भी कहा कि जिन परिवादियों की समस्याओं का निस्तारण मौके पर नहीं हुआ है, वे अपनी समस्या की सूचना पोर्टल पर डाल दें उनका शीघ्रता से निस्तारण करवाया जाएगा. रात्रि चौपाल में अति. जिला कलेक्टर जगदीश प्रसाद गौड़, जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, एसडीएम जय सिंह, पंचायत समिति प्रधान मनीषा गुर्जर सहित अन्य जिलाधिकारी, कर्मचारी और ग्रामवासी उपस्थित रहे.

Report: Sandeep Kedia

यह भी पढ़ें - खेतड़ी पंचायत समिति की बैठक सम्पन्न, इन मुद्दों पर बनी बात

Trending news