हॉर्टिकल्चर कॉलेज के छात्रों ने मुख्य द्वार पर जड़ा ताला, शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग
Advertisement

हॉर्टिकल्चर कॉलेज के छात्रों ने मुख्य द्वार पर जड़ा ताला, शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग

झालावाड़ वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने कहा कि हॉर्टिकल्चर कॉलेज में करीब 500 छात्र अध्ययनरत है और 60 से अधिक कोर्सेज संचालित है. लेकिन बावजूद इसके हॉर्टिकल्चर कॉलेज लगातार शिक्षकों और व्याख्याताओं की कमी से जूझ रहा है.

हॉर्टिकल्चर कॉलेज के छात्रों ने मुख्य द्वार पर जड़ा ताला, शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग

Jhalawar: झालावाड़ के उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने आज शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति सहित तीन मांगों को लेकर कॉलेज परिसर के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया.

झालावाड़ वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने कहा कि हॉर्टिकल्चर कॉलेज में करीब 500 छात्र अध्ययनरत है और 60 से अधिक कोर्सेज संचालित है. लेकिन बावजूद इसके हॉर्टिकल्चर कॉलेज लगातार शिक्षकों और व्याख्याताओं की कमी से जूझ रहा है ऐसे में कॉलेज में अध्यनरत छात्रों के कोर्सेज भी पूरे नहीं हो पा रहे और पढ़ाई बाधित हो रही है.

इसके साथ ही गत दिनों यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर झालावाड़ हॉर्टिकल्चर आए थे, उस समय भी छात्रों ने हॉर्टिकल्चर कॉलेज में व्याख्याताओं के रिक्त पदों की भर्ती करने कॉलेज के प्रवेश द्वार का नवनिर्माण तथा पुस्तकालय के अधूरे निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करवाने के लिए मांग की थी, जिस पर यूनिवर्सिटी वीसी ने 8 दिनों में सभी मांगों को पूरा करने की बात कही थी. लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी मांगे पूरी नहीं हुई. ऐसे में छात्र अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं.

उधर कॉलेज प्राचार्य ने मामले को लेकर पुस्तकालय तथा प्रवेश द्वार के नवनिर्माण की मांगों को अति शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया, व्याख्याताओं के रिक्त पदों पर नियुक्तियों का मामला विश्वविद्यालय प्रबंधन के अधिकार क्षेत्र का बताया.छात्रों के प्रदर्शन की सूचना के बाद झालरापाटन पुलिस भी मौके पर पहुंची और छात्रों व कॉलेज प्रबंधन के बीच समझाइश के प्रयास किए. लेकिन छात्रों को नहीं मानने के बाद कोटा विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए भेजा गया जिसके साथ छात्रों की वार्ता चल रही है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

 

Trending news