हिंदू नव वर्ष पर भव्य शोभायात्रा, महिलाओं के नृत्य ने बांधा समा
Advertisement

हिंदू नव वर्ष पर भव्य शोभायात्रा, महिलाओं के नृत्य ने बांधा समा

शहर में हिंदू नववर्ष नव संवत्सर के आगमन को लेकर आज शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों श्रद्धालु गण शामिल हुए. श्रद्धालुओं के हाथों में लगी केसरिया पताकाओं से पूरा शहर भगवामय दिखाई दिया.

 हिंदू नव वर्ष पर भव्य शोभायात्रा, महिलाओं के नृत्य ने बांधा समा

झालावाड़:शहर में हिंदू नववर्ष नव संवत्सर के आगमन को लेकर आज शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों श्रद्धालु गण शामिल हुए. श्रद्धालुओं के हाथों में लगी केसरिया पताकाओं से पूरा शहर भगवामय दिखाई दिया. इस दौरान शोभायात्रा में शामिल मनमोहक झांकियां, कलाकारों द्वारा प्रस्तुत शिव पार्वती व राधा कृष्ण की लीला तथा नासिक के ढोल ताशे प्रमुख आकर्षण रहे जिनकी प्रस्तुतियों ने नागरिको का मन मोह लिया.

झालावाड़ शहर में हिंदू महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में इस विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया, जिसकी तैयारियां बीते एक पखवाड़े से चल रही थी. पूरे शहर को केसरिया पताकाओं से सजाया गया तथा शोभा यात्रा का झालावाड़ शहर के विभिन्न स्थानों पर भी पुष्प वर्षा कर जबरदस्त स्वागत किया गया. इस दौरान शोभायात्रा में हाथों में तलवारे लेकर चलती महिलाओं ने महिला सशक्तिकरण का जोरदार प्रदर्शन किया.महिलाएं केसरिया साफा भी पहनकर इसमें शामिल हुईं.

भवानी क्लब परिसर से शुरू हुई शोभायात्रा 

झालावाड़ शहर के भवानी क्लब परिसर से शुरू हुई शोभायात्रा शहर के मंगलपुरा चौराहा, बस स्टैंड, मोटर गैराज होती हुई गढ़ गणेश मंदिर परिसर पहुंची. जहां संत झंकारेश्वर महाराज तथा कोकिल बाबा के सानिध्य में महाआरती की गई और महा प्रसादी वितरण के साथ ही शोभायात्रा का समापन हुआ. इसके साथ ही आगामी 9 दिनों तक चेत्र नवरात्रि का पर्व का आयोजन होगा.
 

रिपोर्टर- महेश परिहार

Trending news