सांचोर: महिलाओं ने पेयजल को लेकर फोड़े मटके, कहा- लापरवाह अधिकारी फोन तक नहीं उठाते
Advertisement

सांचोर: महिलाओं ने पेयजल को लेकर फोड़े मटके, कहा- लापरवाह अधिकारी फोन तक नहीं उठाते

Sanchore: राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 मालियों की ढाणी और इंद्रा कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से बाशिंदों में काफी आक्रोश है. 

लापरवाह अधिकारी फोन तक नहीं उठाते

Sanchore: राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 मालियों की ढाणी और इंद्रा कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से बाशिंदों में काफी आक्रोश है. ऐसे 8 दिनों से वार्ड में पेयजल सप्लाई नहीं होने से बाशिंदों ने महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा और मटके लेकर जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे गई. इसके बाद यहां पर महिलाओं ने जलदाय विभाग कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर पानी की मटकियां फोड़ दी. 

इस दौरान अधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए चेताया कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. वहीं महिलाओं का कहना है कि जलदाय विभाग के अधिकारियों को पेयजल समस्याओं को लेकर जब फोन किया जाता है, तो लापरवाह अधिकारी समाधान को लेकर फोन तक नहीं उठाते है. इन अधिकारियों की लापरवाही के चलते पेयजल की आपूर्ति सही ढंग से नहीं हो रही है. जिसके चलते वार्डवासियों में आक्रोश व्याप्त है. 

महिलाओं का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की ओर से सुचारु पेयजल व्यस्था के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. शहर की कई कॉलोनियों में पिछले कुछ दिनों से पेयजल सप्लाई बाधित हो रही है. अधिकारियों से शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. वहीं वार्डवासियों का कहना है कि आठ दिनों से वार्ड में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. 

यह भी पढ़ें - चुनावी साल से पहले गहलोत सरकार का मास्टरस्ट्रोक, 1 लाख ग्रामीण परिवारों को मिलेगा 2000 करोड़ का ऋण

दीपावली से पहले भी हमने जलदाय विभाग कार्यालय में अधिकारियों को पेयजल संकट की जानकारी देते हुए समाधान की मांग की थी, लेकिन अधिकारियों ने एक भी नहीं सुनी. साथ ही उन्होंने बताया कि पानी की समस्या को लेकर लिखित देकर अधिकारियों को अवगत करवा दिया था.

फिर भी पानी की सप्लाई नहीं की गई. आक्रोश के चलते दर्जनों महिलाएं खाली मटके लेकर जलदाय दफ्तर पहुंची और मटकियां फोड़ कर विरोध दर्ज करवाया. अब विभागीय अधिकारियों को चेताया कि जल्द पेयजल संकट का समाधान नहीं किया गया, तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news