मारवाड़ी युवा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन वाराणसी में संपन्न,जालोर शाखा के 20 सदस्यों ने लिया भाग
Advertisement

मारवाड़ी युवा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन वाराणसी में संपन्न,जालोर शाखा के 20 सदस्यों ने लिया भाग

मारवाड़ी युवा मंच प्रवासी राजस्थानी युवाओं का एक विशाल मंच है. इसकी देशभर में 795 शाखाएं हैं 

मारवाड़ी युवा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन वाराणसी में संपन्न,जालोर शाखा के 20 सदस्यों ने लिया भाग

Jalore: अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच का राष्ट्रीय अधिवेशन दिनांक 22 से 25 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के वाराणसी में संपन्न हुआ.

गौरतलब है मारवाड़ी युवा मंच प्रवासी राजस्थानी युवाओं का एक विशाल मंच है. इसकी देशभर में 795 शाखाएं हैं .इस भव्य कार्यक्रम में देशभर के लगभग चार हजार युवा वर्ग के साथियों ने भाग लिया एवं जालौर शाखा के भी 20 लोगों भाग लिया. शाखा सचिव किशन जैन के अनुसार अध्यक्ष श्रीकांत भूतड़ा के नेतृत्व में तरुण अग्रवाल, राजू चौधरी,प्रीतम खींवसरा, सत्यम मौर, आदित्य मेहता,नन्दकिशोर बिहाणी, राजू कोठारी,रमेश फोफलिया,गजेंद्र सिंह सिसोदिया, भरत गोयल,मुकुल भूतड़ा ,नरेन्द्र भंडारी,अनिल चौधरी,हितेश लोढ़ा, सागर राठी, अजय मिठारवाल, अजय यादव,संदीप अग्रवाल ने कार्यक्रम में भाग लिया.

कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया एवं अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे. अधिवेशन में आगामी सत्र के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभी चुनाव हुआ जिसमें बीकानेर जिले के नोखा के सुरेंद्र भट्टड़ विजयी हुए .अधिवेशन में मंच के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा हुई व युवाओं व महिलाओं के मार्गदर्शन के विभिन्न सत्र आयोजित हुए.

मंच की स्थापना के लगभग 30 साल बाद पहली बार राजस्थान से अध्यक्ष पद पर चयन हुआ है . नोखा के सुरेन्द्र भट्टड़ इस पद पर विजयी हुए. जालोर से गए 20 सदस्यों ने एक समान विशेष परिधान में रहकर अपनी विशेष छाप छोड़ी व सभी के आकर्षण का केंद्र रहे. जालोर शाखा को त्वरित प्रगतिशील शाखा के रूप में पुरस्कृत किया गया वहीं जालोर शाखा के नरेन्द्र उकचंद जैन को विशेष सेवाकार्यों के लिए सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मंच के सदस्यों ने आहोर (जालोर)के अशोक मुथा जो बनारस के पुलिस कमिश्नर पद पर कार्यरत है से मुलाकात कर उनका गुलदस्ता देकर स्वागत किया.

Reporter-Dungar Singh

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news