Pokhran: खेत में लगे ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला
Advertisement

Pokhran: खेत में लगे ट्रांसफार्मर में लगी आग, बड़ा हादसा टला

सूचना मिलने के बाद लाठी पुलिस थाने से सहायक उप निरीक्षक दीपाराम मय जाप्ते के मोके पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. 

खेत में लगे ट्रांसफार्मर में लगी आग

Pokhran: जैसलमेर जिले के लाठी क्षेत्र के सोढाकोर गांव के पास एक नलकूप पर लगे बिजली ट्रांसफार्मर में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग से ट्रांसफार्मर जलकर फुक गया. नलकूप मालिक दीपसिंह भाटी का ट्रांसफार्मर जलने से बहुत नुकसान हो गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ऐसे में बड़ी दुर्घटना घटित होने से टल गई.

यह भी पढ़ें-  ग्रामीणों ने किया अडाणी ग्रीन ऐनर्जी प्लांट का घेराव, जताया विरोध

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के सोढाकोर गांव के पास स्थित पूर्व सैनिक दीप सिंह भाटी के नलकूप पर स्थित ट्रांसफार्मर में सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. इस दौरान वहां पर कृषि का कार्य कर रहे किसानों में अफरा-तफरी मच गई और उन्होंने इस घटना की सूचना नलकूप मालिक दीप सिंह भाटी लाठी पुलिस थाने को सूचना दी.

सूचना मिलने के बाद लाठी पुलिस थाने से सहायक उप निरीक्षक दीपाराम मय जाप्ते के मोके पर पहुंचे जहां बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से आग पर रेत डालकर 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया. वहीं आग से आग लगने से ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गया.

टला बड़ा हादसा
गनीमत यह रही कि पास में बने मकान में दिन होने के कारण किसान परिवार बाहर था जिसके चलते हुए किसी को कोई जन हानी नहीं हुई. घटना की जानकारी मिलते ही आस-पड़ोस के ग्रामीणों ने मिट्टी डालकर आग बुझाने की कोशिश की पर ट्रांसफार्मर में ऑइल होने की वजह से आग नहीं बुझी और उसने तार और ट्रांसफार्मर को जला दिया. पास ही में सैकड़ों की तादाद में प्लास्टिक के पाइप सहित अन्य सामग्री रखी हुई थी. मगर ग्रामीणों के प्रयासों की वजह से आग आगे नहीं बढ़ी.आग से किसान को हजारों रुपयों का नुकसान हो गया. दीपसिंह भाटी ने बताया कि आग शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी.

Reporter: Shankar Dan

Trending news