कांग्रेस का केंद्र की नीतियों को लेकर जालोर में विरोध, LIC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, अडानी समूह व SBI पर साधा निशाना
Advertisement

कांग्रेस का केंद्र की नीतियों को लेकर जालोर में विरोध, LIC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, अडानी समूह व SBI पर साधा निशाना

Jalore: राजस्थान कांग्रेस केंद्र की नीतियों के विरोध में उतर चुकी है. जालोर में LIC, SBI और अडानी समूह के मामले को लेकर कांग्रेस ने LIC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया. हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के बाद यह मामला सबके सामने आया है.

 

कांग्रेस का केंद्र की नीतियों को लेकर जालोर में विरोध, LIC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन, अडानी समूह व  SBI पर साधा निशाना

Jalore: जालोर जिला कांग्रेस कमेटी के कांग्रेसजन द्वारा केंद्र की मोदी सरकार की मित्र नीति के विरोध में एलआईसी कार्यालय शिवाजी नगर के बाहर धरना-प्रदर्शन किया गया.जालोर में LIC, SBI और अडानी समूह के मामले को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. कांग्रेस इस मामले में कोई चूक करने वाली नहीं है. इसीक्रम में एसबीआई बैंक कचहरी परिसर जालोर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा एलआईसी कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन कर रैली के रूप में एसबीआई बैंक कचहरी परिसर के बाहर पहुचकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. 

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित ने कहा कि देशभर में एलआईसी एवम एसबीआई बैंक पर आमजन का भरोसा था लेकिन मोदी सरकार की मित्र नीति के कारण आज ऐसी भरोसेमंद संस्थाओं पर आमजन का विश्वास उठ चुका है.

 धरने को संबोधित करते हुए आहोर कांग्रेस प्रत्याशी सवाराम पटेल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की नीति से पूरा देश विशेषकर मध्यम वर्ग चिंतित हैं. मोदी सरकार ने अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानो के बेहद जोखिम भरे लेन- देन और निवेश ने भारत के निवेशकों एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है.

 कांग्रेस पार्टी एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कंपनियों में करोड़ो भारतीयों की गाड़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिये संसद में लड़ रही है. धरने को संबोधित करते हुए पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल ने कहा कि 2014 से ही केंद्र की मोदी सरकार की अपने करीबी मित्रो को फायदा पहुचाने की नीति रही है.

 मोदी सरकार में अमीर और अमीर होता जा है तथा गरीब और अधिक गरीब होता जा रहा है. मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतिओ की वजह से देश मे बेरोजगारी एवम मंहगाई अत्यधिक बढ़ रही है.

धरने पर बैठे समस्त कांग्रेसजनों ने की प्रमुख मांग 1 सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के तहत एक निष्पक्ष जांच हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में विस्तार से जांच की जाए. 2 एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिये और निवेशकों की सुरक्षा के लिये उचित कदम उठाए जाने चाहिए. 

 इस अवसर पर जालोर ब्लॉक अध्यक्ष भोमाराम मेघवाल, सायला ब्लॉक अध्यक्ष सवाई सिंह चम्पावत, नगराध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो, पूर्व प्रधान रमिला मेघवाल, डॉ भरत कुमार,जिला सचिव सरोज चौधरी, पूर्व सभापति इंदु परिहार, लीला राजपुरोहित, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष जवानाराम परिहार,नेता प्रतिपक्ष कालूराम मेघवाल, पार्षद राजेन्द्र सोलंकी, पार्षद मिश्रीमल गहलोत,पार्षद बसंत सुथार,युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत दवे सहित तमाम कांग्रेसजन मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें -Anganwadi Sahayika Bharti 2023: आंगनबाड़ी सहायिका के 53000 पदों पर बंपर वैकेंसी, आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

 

Trending news