तपती गर्मी में अहमदाबाद से रामदेवरा पहुंचा ये भक्त, 650 किलोमीटर का किया पैदल सफर
Advertisement

तपती गर्मी में अहमदाबाद से रामदेवरा पहुंचा ये भक्त, 650 किलोमीटर का किया पैदल सफर

भीषण गर्मी तापमान करीब 42 डिग्री के करीब ऐसी भीषण गर्मी के कारण सड़क पर बिछा हुआ तारकोल भी पिघल रहा है. 

तपती गर्मी में अहमदाबाद से रामदेवरा पहुंचा ये भक्त

Pokhran: भीषण गर्मी तापमान करीब 42 डिग्री के करीब ऐसी भीषण गर्मी के कारण सड़क पर बिछा हुआ तारकोल भी पिघल रहा है. ऐसे विषम हालात परिस्थितियों में भी 75 वर्षीय अजीत भाटिया अहमदाबाद से रामदेवरा तक 650 किलोमीटर का लंबा सफर पैदल चलते हुए नंगे पांव चलकर अपना सफर पूरा करके रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए

यह भी पढ़ें- गोविंद सिंह डोटासरा को भाजपा युवा मोर्चा ने दिखाए काले झंडे, कहा- हमारा बदला हुआ पूरा

ऐसे में श्रद्धा और आस्था का जुनून श्रद्धालुओं में ऐसा है कि बीच रास्ते में पड़ने वाली शारीरिक मानसिक परेशानियों को दरकिनार करते हुए भी अपनी यात्रा को पूरा करके रामदेवरा पहुंच रहे हैं. अहमदाबाद निवासी अजीत भाटिया ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने के लिए 11 मार्च को अपना सफर शुरू किया था. 

नंगे पांव बीच सड़क पर चलते हुए बाबा के भजन कीर्तन करते हुए बिना किसी सहयोगी के अकेले ही अपना सफर शुरू किया. रास्ते में कई मुसीबत में परेशानियां आई लेकिन बाबा के आशीर्वाद से सभी परेशानियों से पार पाते हुए 650 किलोमीटर का लंबा सफर महज 21 दिनों में पूरा करते हुए आज रामदेवरा पहुंचकर बाबा की समाधि के दर्शन किए. 

उन्होंने कहा कि इस दुनिया में उनका कोई नहीं है परिवार में भी कोई नहीं है, वह अकेले ही जिंदगी जी रहे हैं. ऐसे में बाबा का हुक्म हुआ तो वे अकेले अपने सफर पर निकल पड़े. बाबा रामदेव को ही अपना माता-पिता मानते हैं, वह बाबा के आशीर्वाद से ही अपना जीवन यापन कर रहे हैं. बाबा की समाधि पर प्रसाद चढ़ाकर देश में खुशहाली की कामना को लेकर पूजा अर्चना की. गौरतलब है कि ऐसी भीषण गर्मी में जहां घर से बाहर निकलना दुश्वार हो रहा है. बाबा के लाखों भक्त पैदल चलते हुए वह दंडवत करते हुए वह अलग-अलग अलग तरीके से अपना सफर पूरा करके रामदेवरा पहुंच रहे हैं. 
Report- Shankar Dan

Trending news