Pokhran: कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम होते ही रामदेवरा बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु
Advertisement

Pokhran: कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम होते ही रामदेवरा बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

गुरुवार की रात्रि से ही देश के अलग-अलग स्थानों से श्रद्धालुओ के आने का क्रम शुरू हुआ, जो आज दिन भर बाबा रामदेव के अनवरत रूप से जारी रहा. आज सुबह 4 बजे जैसे ही बाबा रामदेव समाधि स्थल के मुख्य द्वार खुले बाबा रामसा पीर की जय जय कार करते हुए श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए.

Pokhran: कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम होते ही रामदेवरा बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

Pokhran: प्रदेश भर में कोरोना के कारण कई धार्मिक स्थल बंद पड़े थे. पिछले लंबे समय से रामदेवरा के बाबा रामदेव की समाधि के श्रद्धालुओं को भी कोरोना की पाबंदी के कारण बाबा के दर्शन नहीं हो पा रहे थे परंतु अब प्रदेश भर में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप कम देखने को मिल रहा है. 

इससे अब रुणिचा नगरी रामदेवरा में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं, आज फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की दूज के अवसर पर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

य़ह भी पढे़ं- बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन: कोरोना वैक्सीन ले चुके श्रद्धालुओं को ही मिलेगा प्रवेश

गुरुवार की रात्रि से ही देश के अलग-अलग स्थानों से श्रद्धालुओ के आने का क्रम शुरू हुआ, जो आज दिन भर बाबा रामदेव के अनवरत रूप से जारी रहा. आज सुबह 4 बजे जैसे ही बाबा रामदेव समाधि स्थल के मुख्य द्वार खुले बाबा रामसा पीर की जय जय कार करते हुए श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए. 4:00 बजे की बाबा रामदेव समाधि अभिषेक आरती के पश्चात 8 बजे भोग आरती की गई, जिसमें हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने सामूहिक रूप से शिरकत की. देश में अमन चैन और खुशहाली की कामना को लेकर गुजरात पश्चिम बंगाल दिल्ली बेंगलुरु सहित अन्य राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए.

पुलिस ने किए कड़े प्रबंध
बाबा रामदेव समाधि समिति और पुलिस प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओ की सुविधा के लिए सुरक्षा के कड़े और माकूल प्रबंध किए गए. सभी श्रद्धालुओं को मुंह पर मास्क लगाने के पश्चात समाधि स्थल के अंदर प्रवेश दिया गया. समाधि स्थल के अंदर और बाहर दर्शन करने वालों की काफी भीड़ भाड़ लगी रही. दर्शन करने के पश्चात सभी श्रद्धालुओं ने मेला परिसर क्षेत्र में जमकर खरीदारी भी की. कोरोना के समय व्यापारी में छाई मायूसी भी आज बाबा की श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए व्यापारियों के भी चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली.

रिपोर्टर- शंकरदान

 

Trending news