जैसलमेर के टूरिज्म को लगा बड़ा झटका, हवा हवाई हुई 'हवाई सेवा'
Advertisement

जैसलमेर के टूरिज्म को लगा बड़ा झटका, हवा हवाई हुई 'हवाई सेवा'

Jaisalmer :  स्वर्ण नगरी जैसलमेर से हवाई सेवाएं बंद होने लगी. जयपुर और अहमदाबाद की हवाई सेवाएं बंद हो गई. स्पाइस जेट की फ्लाइट बंद होने से जैसलमेर के टूरिज़्म को झटका लगा है.

जैसलमेर के टूरिज्म को लगा बड़ा झटका, हवा हवाई हुई 'हवाई सेवा'

Jaisalmer : स्वर्ण नगरी जैसलमेर में अक्टूबर 2022 से शुरू हुई हवाई सेवाएं अब धीरे धीरे बंद हो रही है. स्पाइस जेट ने जैसलमेर से अहमदाबाद और जयपुर के लिए चल रही फ्लाइट को बंद कर दिया है. अहमदाबाद की फ्लाइट 21 जनवरी और जयपुर की फ्लाइट डेजर्ट फ़ेस्टिवल के बाद से ही बंद है. बताया जा रहा है कि ज्यादा यात्री भार नहीं होने की वजह से फ्लाइट का संचालन बंद किया गया है. अब जयपुर और अहमदाबाद के लिए सैलानी और स्थानीय निवासी परेशान है.

हवाई सेवाएं कंपनी की ओर से शेड्यूयल में मार्च महीने के आखरी तक फ्लाइट संचालन की परिमिशन ली गई है मगर समय से पहले ही हवाई सेवाओं का संचालन बंद कर दिए जाने से जैसलमेर के टूरिज़्म को झटका लगा है. जैसलमेर के भाटिया हॉलिडेज के अखिल भाटिया ने बताया कि हमारे पास बूकिंग भी आ रही है मगर फ्लाइट नहीं होने से सभी निराश हो रहे हैं. जैसलमेर से लंबी दूरी की ट्रेन भी ज्यादा नहीं होने से अब लोग जैसलमेर आने का प्रोग्राम नहीं बना पा रहे हैं, जिससे यहां के टुरिस्ट बिजनेस को लॉस हो रहा है.

यात्रियों का लोड कम होने से बंद हुई हवाई सेवाएं

स्पाइस जेट से जुड़े लोगो ने बताया कि कंपनी को जितना लोड चाहिए उतना यात्रियों का लोड नहीं मिलने से पहले अहमदाबाद और उसके बाद अब जयपुर फ्लाइट को भी बंद कर दिया गया है. अब केवल दिल्ली के लिए 3 और मुंबई के लिए 1 फ्लाइट का संचालन हो रहा है. जैसलमेर दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की दो और अलायंस की एक फ्लाइट चल रही है, वहीं मुंबई के लिए भी स्पाइस जेट की एक फ्लाइट रन कर रही है. सूत्रों ने बताया कि मुंबई फ्लाइट में भी स्पाइस जेट को लोड नहीं मिल रहा है इसलिए बहुत जल्द उसको भी बंद कर दिया जाएगा. हालांकि कंपनी लंबे समय से टेक्निकल इश्यू बताकर कई बार फ्लाइट को कंसिल कर देती थी, लेकिन इस बार बंद ही कर देने से टुरिस्ट बिजनेस को काफी लॉस हो रहा है.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान के दलित युवक के हौसले की कहानी,12वीं में कम मार्क्स, तीन बार सरकारी नौकरी से चूके, फिर किया टॉप

घर में खाने को नहीं थे पैसे, चौकीदारी की, अब राजस्थान पुलिस में बना अधिकारी

Trending news