Jaisalmer: खुशी से झूम उठी IAS टीना डाबी, ट्विटर पर बताई वजह
Advertisement

Jaisalmer: खुशी से झूम उठी IAS टीना डाबी, ट्विटर पर बताई वजह

Jaisalmer News: स्वर्ण नगरी जैसलमेर की क्लेकटर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) बहुत खुशी है. इस खुशी के वजह उन्होंने अपने ट्विटर पर ट्वीट करके दी. इस खबर के बाद से पूरे जिले में खुशी का माहौल है. आप भी जानिए इस खुशी का राज... 

Jaisalmer: खुशी से झूम उठी IAS टीना डाबी, ट्विटर पर बताई वजह

Jaisalmer News: राजस्थान की स्वर्ण नगरी जैसलमेर जिला का नीति आयोग की जिलों की रैंकिंग में देशभर में दूसरे नंबर पर रहा. इसकी जानकारी जैसलमेर की क्लेकटर टीना डाबी (IAS Tina Dabi) ने खुद ट्विटर पर ट्वीट करके सभी को दी. 

आईएएस टीना डाबी जताई खुशी 

स्वर्ण नगरी जैसलमेर को नीति आयोग के शीर्ष 5 आकांक्षी जिलों की सूची में रखा गया है. वहीं, एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट की लिस्ट में जैसलमेर को दूसरा स्थान मिला है. वहीं, इस खुशी के मौके पर आईएएस टीना डाबी ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रैंकिंग में जैसलमेर ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 2 स्थान पर है. यह जिले के लिए और यहां के लोगों के लिए गर्व की बात है. 

टॉप 3 में शामिल हुआ राजस्थान का जैसलमेर 
साल 2022 के नंवबर महीने में प्रदर्शन के हिसाब से नीति आयोग ने 5 जिलों की यह सूची जारी की है. वहीं, इनमें झारखंड को तीसरा स्थान मिला है और राजस्थान के जैसलमेर को दूसरा. इस सूची में पहले स्थान पर झारखंड का लोहरदगा, दूसरे पर राजस्थान का जैसलमेर, तीसरे पर झारखंड का हजारीबाग, चौथे पर हरियाणा का मेवात और पांचवे पर झारखंड का बोकारो रहा है. 

साल 2018 में शुरू हुआ एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम
साल 2018 में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम की शुरुआत भारत सरकार द्वारा की गई थी. इनमें 112 पिछड़े हुए जिलों के नाम शामिल थे. इसकी शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. इस प्रोग्राम में पिछड़े हुए जिलों का विकास करना था. जैसे लोगों को बुनियादी सुविधा मिले और उनका रहने सहने के ढंग में बदलाव हो. 

यह भी पढ़ेंः Mandi bhav today : राजस्थान की मंडियों में सरसों, मूंग और ग्वार के भावों में अचानक आया बदलाव

Trending news