नागपुर के दिलीप भरत ने कर दिखाया कमाल, साइकिल पर 4500 किमी का सफर तय कर पहुंचा रामदेवरा, दिया ये खास संदेश
Advertisement

नागपुर के दिलीप भरत ने कर दिखाया कमाल, साइकिल पर 4500 किमी का सफर तय कर पहुंचा रामदेवरा, दिया ये खास संदेश

व्यक्ति में दृढ़ संकल्प करने की शक्ति और आत्मविश्वास हो तो वह किसी भी बाधा को पार कर सकता है. ऐसा ही नागपुर निवासी दिलीप भरत मलिक ने कर दिखाया है. उन्होंने अपनी उम्र की परवाह नहीं करते हुए भारत देश की साइकिल यात्रा पर निकले है.

नागपुर के दिलीप भरत ने कर दिखाया कमाल,

Pokhran: व्यक्ति में दृढ़ संकल्प करने की शक्ति और आत्मविश्वास हो तो वह किसी भी बाधा को पार कर सकता है. ऐसा ही नागपुर निवासी दिलीप भरत मलिक ने कर दिखाया है. उन्होंने अपनी उम्र की परवाह नहीं करते हुए भारत देश की साइकिल यात्रा पर निकले है.

यह भी पढ़ें- खैराबाद में बस के अंदर पड़ा बदबू मार रहा था शव, ऐसे उठा 2 बच्चों के सिर से पिता का साया

दिलीप भरत मालिक की साइकिल यात्रा आज रामदेवरा पहुंची, यहां नाचना चौराहे पर ग्रामीणों ने उसका स्वागत किया. महाराष्ट्र के नागपुर निवासी 54 वर्षीय मालिक ने 2 माह में 4500 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पूर्ण की है. नागपुर से यात्रा शुरू करने के बाद बड़े शहर पार करते हुए वह रामदेवरा पहुंचा.

साइकिल यात्रा के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के साथ ही स्वच्छता का दिया संदेश
मालिक ने जानकारी देते बताया कि वह अपनी यात्रा में प्रतिदिन 150 किलोमीटर तक चलता है. उन्होंने बताया कि वह अपनी इस यात्रा में देश मे शांति और ख़ुशहाली हो, अधिक से अधिक पेड़ लगाए, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, नशीली चीजो से बचो और स्वछता रखो को लेकर संदेश दे रहा है. उनकी यात्रा लगभग 45,000 किलोमीटर की है, जो उनको पूर्ण करनी है. इस दौरान जम्मू कश्मीर, लेह तक जाएंगे और इसके बाद हिमाचल होते हुए वापिस आएंगे. उन्होंने इस यात्रा में अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है. 
Report- Shankar Dan

Trending news