भीलवाड़ा: 4 साल पूरे होने का जश्न मनाएगी गहलोत सरकार, विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित
Advertisement

भीलवाड़ा: 4 साल पूरे होने का जश्न मनाएगी गहलोत सरकार, विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित

Bhilwara: 17 दिसंबर को अपने 4 साल पूरे कर चुकी गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास के कामों और उपलब्धियों को लेकर प्रभारी मंत्री डॉ महेश जोशी और मांडल विधायक व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. 

भीलवाड़ा: 4 साल पूरे होने का जश्न मनाएगी गहलोत सरकार, विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित

Bhilwara: 17 दिसंबर को अपने 4 साल पूरे कर चुकी गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए विकास के कामों और उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने में जुटी हुई है. 17 से लेकर 28 दिसंबर तक प्रदेश, जिला, ब्लॉक और ग्रामीण स्तर तक अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी क्रम में भीलवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ महेश जोशी और मांडल विधायक व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंत्री डॉ जोशी ने कहा की 4 साल के शासन के दौरान 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने जन घोषणापत्र के 80 फीसद से ज्यादा वादे पूरे किए है. 

साथ ही कई बड़ी योजनाएं भी प्रदेश में लागू की जिनमें ओल्ड पेंशन स्कीम, चिरंजीवी योजना, इंदिरा रसोई योजना, वृद्धावस्था पेंशन, निःशुल्क जांच योजना जैसी योजनाओं का लाभ सीधे जनता को मिला है. उन्होंने कहा की गहलोत सरकार के 4 साल के शासन में से 2 साल कोरोना काल में गुजरे हैं, गहलोत सरकार ने कोरोना काल में बेहतर काम कर प्रदेश की मॉडल स्टेट का दर्जा दिलाया है, सीएम गहलोत ने कोरोना काल में 500 से ज्यादा बैठकें ली थी.

परिषद में मंत्री जोशी और जाट ने जिला स्तरीय प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद टाउन हॉल में सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से प्रकाशित जिला दर्शन पुस्तिका और महिला अधिकारिता विभाग की ओर से तैयार की गई. मासिक ई मैग्जीन बेटी रा आखर का विमोचन किया.

 इस मौके पर जिला प्रभारी मंत्री डॉ जोशी ने कहा कि राज्य की जनकल्याणकारी सरकार अपनी योजनाओं के माध्यम से जन-जन के हित में तत्परता से लगी हुई है. राज्य की सरकार सेवा ही धर्म, सेवा ही कर्म और जन सेवा सबका सम्मान आगे बढ़ता राजस्थान के ध्येय के साथ कार्य कर रही है.

 प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने गत चार वर्षों में जिस तरह से विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई है और साथ ही जो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं वे अनुपम और अनुकरणीय है, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का हर निर्णय मानवता की सेवा और सभी वर्गों के उत्थान की भावना के साथ लिया गया है. उन्होंने कोरोना महामारी के पीक के दौरान सरकार द्वारा किए गए विभिन्न राहत कार्यों और प्रबंधन को पूरे देश में सराहे जाने की बात भी कही है.

स्कूटी वितरण के साथ ही उन्होंने 108 बाइक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखा रवाना किया. इसके बाद मंत्री जोशी और जाट ने रोडवेज बस स्टेंड रोड़ स्थित इंदिरा रसोई में भोजन कर खाने की गुणवत्ता को जांच और संतोष व्यक्त किया.

Reporter: Dilshad khan

यह भी पढ़ें - Nagaur News: 6 डिग्री पर अटका पारा, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Trending news