जैसलमेर में मनाया नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का जन्मदिन, राजपूत समाज के साथ 36 कौम ने किया रक्तदान
Advertisement

जैसलमेर में मनाया नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का जन्मदिन, राजपूत समाज के साथ 36 कौम ने किया रक्तदान

Jaisalmer news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्व कल्याण की भावना से प्रेरित मानव सेवा सप्ताह के तहत राजस्थान विधानसभा प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस आयोजन में 100 यूनिट के करीब रक्तदान दिया गया.

जैसलमेर में मनाया नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ का जन्मदिन, राजपूत समाज  के साथ 36 कौम ने किया रक्तदान

Jaisalmer news: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सर्व कल्याण की भावना से प्रेरित मानव सेवा सप्ताह के तहत राजस्थान विधानसभा प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ के जन्मदिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जवाहर हॉस्पिटल की ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर के इस आयोजन में सैकड़ों की संख्या में रक्तदाताओं ने भाग लिया और करीब 100 यूनिट तक रक्तदान किया. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में आयोजित इस रक्तदान शिविर में भाजपा समर्थकों के साथ ही सैकड़ों लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां 100 यूनिट के करीब रक्तदान दिया गया. वहीं रक्तदान करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया. इस दौरान गजरूप सागर मठ के मठाधीश बाल भारती जी महाराज और मठाधीश त्रिलोक नाथ जी महाराज भी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए.

 रक्तदान शिविर का आयोजन
कार्यक्रम के आयोजक सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि शहर स्थित जवाहर हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में राजस्थान विधानसभा के प्रतिपक्ष नेता व वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्व कल्याण भावना से प्रेरित होकर मानव सेवा सप्ताह के तहत ये शिविर आयोजित किया गया.

उन्होंने बताया कि आए दिन दुर्घटनाएं और डिलीवरी केसेज में खून की कमी के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इसकी महत्ता सबसे बड़ी है. वहीं कई बार ब्लड बैंक में ऐसे एक्सीडेंट केस में ब्लड ना होने के कारण बहुत बड़ी दुर्घटना का भी हमें सामना करना पड़ता है. वही जरूरतमंद को खून देकर उसे जीवन दान देना सबसे बड़ा पुण्य है. इस कारण आज रक्तदान शिविर आयोजित कर मानव सेवा में जहां छोटा सा प्रयास किया गया है वही राजेंद्र सिंह राठौड़ को जन्म दिवस की बधाई दी गई है.

यह भी पढ़ेंः मालपुरा में एक विधवा का आरोप, बोली- ससुरालवाले उठा ले गए मेरा बच्चा

यह भी पढ़ेंः जयपुर में चाची ने रात में करवाया भतीजी का गैंगरेप, बनाया अश्लील वीडियो

Trending news