Jaipur में युवाओं का शक्ति प्रदर्शन, बेरोजगारों ने किया विधानसभा की ओर कूच
Advertisement

Jaipur में युवाओं का शक्ति प्रदर्शन, बेरोजगारों ने किया विधानसभा की ओर कूच

जयपुर में रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में शक्ति प्रदर्शन किया गया.

रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में शक्ति प्रदर्शन किया गया

Jaipur: विधानसभा सत्र (Assembly Session) शुरू होने के साथ ही अपनी मांगों को लेकर राजधानी जयपुर में शक्ति प्रदर्शन देखने को मिल रहा है और इस बार शक्ति प्रदर्शन मारवाड़ (Marwar) से निकले हुए युवा छात्र नेता रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने किया है. कॉलेज और यूनिवर्सिटी की कोरोना काल में फीस माफ करवाने, बेरोजगारी भत्ता (Unemployment allowance) शुरू करवाने और भर्तियों में भ्रष्टाचार (Corruption) को रोकने और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर आज राजधानी जयपुर में रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में शक्ति प्रदर्शन किया गया.

यह भी पढ़े- आप किसी को नेत्रदान तो कर सकते हो, लेकिन विजन का दान नहीं किया जा सकता - गडकरी

करीब आधा दर्जन मांगों (Demands) को लेकर आज प्रदेश भर से जुटे हुए बेरोजगारों (unemployed) ने जमकर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया. सुबह 11 बजे शहीद स्मारक पर बड़ी संख्या में विद्यार्थी और बेरोजगार जुटने लगे और देखते ही देखते पूरा शहीद स्मारक युवाओं और बेरोजगारों से अट गया. शहीद स्मारक पर प्रशासन द्वारा तीन बार रविंद्र सिंह भाटी को वार्ता के लिए ले जाने का प्रयास किया गया. लेकिन युवाओं द्वारा हर बार रास्ता रोक दिए जाने के चलते रविंद्र सिंह भाटी को वार्ता के लिए नहीं ले जाया जा सका. 

यह भी पढ़े- दलित विरोधी है कांग्रेस सरकार, बाबा साहब के सपनों को कुचल रहे - लाल सिंह

करीब 2 घंटे तक शहीद स्मारक पर प्रदर्शन करने के बाद भी वार्ता नहीं होने के चलते आखिरकार बेरोजगारों ने विधानसभा (Rajasthan Vidhan Sabha) कूच का फैसला लिया. करीब 1 बजे बड़ी संख्या में बेरोजगारों ने विधानसभा की ओर कूच किया. धरने प्रदर्शन और कूच की अनुमति नहीं होने के बाद भी बड़ी संख्या में बेरोजगारों और युवाओं द्वारा कूच करने के चलते प्रशासन के हाथ पैर फूलते हुए नजर आए.

यह भी पढ़े- BJP 17 सितंबर को करेगी विधानसभा घेराव, खाचरियावास बोले-भाजपा ने पूरे प्रदेश की नाक कटा दी है

विधानसभा की ओर कूच करते हुए युवाओं को रोकने के लिए 22 गोदाम सर्किल (22 Godam Circle) पर बैरिकेडिंग और भारी पुलिस जाब्ता तैनात करके रोका गया है. 22 गोदाम सर्किल पर करीब आधे घंटे तक जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान युवाओं ने बैरिकेडिंग को पार करने की कोशिश की, लेकिन भारी पुलिस जाब्ते ने उनको बेरिकेटिंग (Barricating) के अंदर ही रोक दिया. इसके बाद 22 गोदाम सर्किल पर ही युवा (Youth) धरने पर बैठ गए. करीब आधे घंटे के विरोध प्रदर्शन के बाद रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल विधानसभा वार्ता के लिए ले जाया गया, लेकिन समाचार लिखे जाने तक दो बार प्रयास करने के बाद भी प्रतिनिधि मंडल की वार्ता नहीं हो सकी. तो वहीं, दूसरी ओर वार्ता करने गए हुए प्रतिनिधि मंडल का विधानसभा पास नहीं बनने के चलते भी यह प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए अंदर नहीं पहुंच सका.

 

 

Trending news