निर्दलीय विधायक ने सदन में क्यों कहा- आखिरी सांस तक नेहरू परिवार की गुलामी करूंगा, जानिए
Advertisement

निर्दलीय विधायक ने सदन में क्यों कहा- आखिरी सांस तक नेहरू परिवार की गुलामी करूंगा, जानिए

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को उस वक्त विपक्ष हंगामा करने लगा जब निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने ये कह कि वे गांधी और परिवार के गुलाम हैं और हमेशा रहेंगे.

निर्दलीय विधायक ने सदन में क्यों कहा- आखिरी सांस तक नेहरू परिवार की गुलामी करूंगा, जानिए

Jaipur: राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को उस वक्त विपक्ष हंगामा करने लगा जब निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने ये कह कि वे गांधी और परिवार के गुलाम हैं और हमेशा रहेंगे. लोढ़ा के इस बयान पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने स्पीकर से इस बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग कर दी. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में विधायकों के सवाल पर कई मंत्री नहीं दे पाए जवाब

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पर चर्चा के समय निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने एक ऐसा बयान दिया जिसकी चर्चा आज जमकर हो रही है. विधेयक पर बोलते हुए संयम लोढ़ा ने कहा कि भाजपा के नेता हम पर आरोप लगाते हैं कि हम गांधी नेहरू परिवार के गुलाम हैं तो मैं कहना चाहता हूं कि हां मैं गुलाम हूं और हमेशा गुलाम रहूंगा. 

यह भी पढ़ें: Good News: सीएम गहलोत ने सरस दूध के बढ़े दाम वापस लेने के लिए दिए निर्देश

जब तक आखिरी सांस है तब तक नेहरू गांधी परिवार की गुलामी करता रहूंगा, क्योंकि गांधी नेहरू का इस मुल्क की आजादी में बड़ा योगदान है. इस पर विपक्ष के नेताओं ने सदन में हंगामा किया. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने स्पीकर से आग्रह किया कि मेरे गुलाम मित्र संयम लोढ़ा का बयान सुनकर मेरी आंखों में आंसू आ गए हैं. मेरे पैर कांपने लगे हैं. मैं बोल नहीं पा रहा हूं. इनका बयान सदन की कार्यवाही से हटाया जाए वरना पूरा राजस्थान इन्हें गुलाम कहेगा. इस पर राजेंद्र राठौड़ ने लोढ़ा से कहा कि क्या आप अपने आप को गुलाम मानते हो. इस पर संयम लोढ़ा ने हां में गर्दन हिलाकर जवाब दिया. तो राजेंद्र राठौड़ ने उन्हें कहा आप हमेशा गुलाम रहे इसके लिए आपको बधाई हो. 

Trending news