Uttarakhand Election 2022: देहरादून में सचिन पायलट बोले- कांग्रेस की सरकार बनी तो 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे
Advertisement

Uttarakhand Election 2022: देहरादून में सचिन पायलट बोले- कांग्रेस की सरकार बनी तो 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे

 सरकार ने महंगाई के मामले में उत्तराखंड को नंबर एक पर पहुंचा दिया. भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है. सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र में सात साल से बीजेपी की सरकार है, पांच साल से उत्तराखंड में सरकार है, फिर भी महंगाई पर काबू नहीं किया जा रहा है. 

देहरादून में सचिन पायलट

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस लगातार प्रचार-प्रसार में जुटी है. इसी कड़ी में मंगलवार को राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने देहरादून में बढ़ती महंगाई और भ्रष्टाचार को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता आहत है, लेकिन सरकार ने इससे जनता को राहत देने के बजाय जोड़ तोड़ और मुख्यमंत्री बदलने में पांच साल का समय निकाल दिया. 

पांच साल से प्रदेश में एक ऐसी सरकार थी, जिसका केंद्र में प्रभाव था, लेकिन सरकार ने महंगाई के मामले में उत्तराखंड को नंबर एक पर पहुंचा दिया. भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है. सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र में सात साल से बीजेपी की सरकार है, पांच साल से उत्तराखंड में सरकार है, फिर भी महंगाई पर काबू नहीं किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : REET PAPER LEAK: सीएम आवास का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने पूनिया को हिरासत में लिया

पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर देगी कांग्रेस- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि अगर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पांच सौ रुपये में लोगों को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी घोषणा करने में पीछे नहीं रहती है. वह चाहे डिजिटल इंडिया की बात हो या स्टैंडअप इंडिया. सभी मुद्दों पर बीजेपी लंबी-लंबी घोषणाएं करती है. उत्तराखंड को विशेष पैकेज देने की मांग लंबे समय से चल रही है, लेकिन पहाड़ी राज्य पर विशेष ध्यान नहीं दिया गया. पांच साल से बीजेपी की सरकार है, लेकिन आजतक इस मुद्दे को नहीं उठाया गया. सचिन पायलट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी जमकर बरसे. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है तो वह हिंदू-मुसलमान का मुद्दा उठाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस कानून को हाथ में लेती है, लेकिन सरकार कार्रवाई करने के बजाए उन्हें पुरस्कृत कर रही है. 

उम्मीदों के विपरित रहा बजट- पायलट

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि उम्मीदों के विपरीत बजट रहा. किसान, आम आदमी और युवा को कोई राहत नहीं मिली. सिर्फ पूंजीपत्तियों का सरकार ने ध्यान रखा है. यह बजट विकास के वादों पर खरा नहीं उतरा. किसानों के हित से जुड़े प्रावधान कम हुए हैं. रोजगार के नए अवसर पर भी बजट मौन है.

कृषि कानून वापस लेने पर सचिन पायलट ने साधा निशाना

कृषि कानून वापस लेने पर भी सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र ने दबाव की वजह से कानून वापस ले लिया है, लेकिन उनके नेता आज भी दबी जुबान से कह रहे हैं कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद फिर से कानून लाएंगे. सरकार किसानों के साथ हित करने के बजाए उनके साथ अहित करने का काम कर रही है. सचिन पायलट ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि उत्तराखंड की जनता बीजेपी की सरकार से तंग आ चुकी है, और आने वाले समय में एक बार फिर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी. 

Trending news