उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मांगा समर्थन, इन भर्तियों के लिए की ये मांगें
Advertisement

उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मांगा समर्थन, इन भर्तियों के लिए की ये मांगें

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव रीट पात्रता परीक्षा के बाद सेकंड एग्जाम की तिथि एवं सिलेबस जारी करवाने, नई स्कूल व्याख्याता भर्ती, पीटीआई, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती की विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करवाने तथा वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 की पिकअप लिस्ट जारी करवाने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात की.

उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मांगा समर्थन

Jaipur: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव रीट पात्रता परीक्षा के बाद सेकंड एग्जाम की तिथि एवं सिलेबस जारी करवाने, नई स्कूल व्याख्याता भर्ती, पीटीआई, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती की विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करवाने तथा वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 की पिकअप लिस्ट जारी करवाने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात की. साथ ही प्रमुख चार मांगों को लेकर भी युवा बेरोजगार हितेषी नेता, युवा बेरोजगार विरोधी नेता आभियान की भी शुरुआत की. 

यह भी पढ़ें- विधायक पुत्र गैंग रेप मामला: डोटासरा का बड़ा बयान, जौहरी लाल मीणा को लेकर कही ये बात

इन मांगों को लेकर की अभियान की शुरुआत राजस्थान की सरकारी और प्राइवेट प्रतियोगी भर्तियों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को रोककर, प्रदेश के बेरोजगारों को प्राथमिकता दी जाए, विप्र बोर्ड, माटी कला बोर्ड, मगरा बोर्ड, युवा बोर्ड, केश कला बोर्ड की तर्ज पर राजस्थान के युवा बेरोजगारों की समस्याओं के निस्तारण के लिए युवा बेरोजगार आयोग बनाया जाए. फर्जी डिग्री,डिप्लोमा,फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट, फर्जी खेल प्रमाण पत्र के लिए भी सख्त से सख्त कानून बनाया जाए. 

बेरोजगारी भत्ते में अनिवार्य 4 घंटे की इंटरशिप को हटाया जाए
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात करके युवा बेरोजगारों प्रमुख चार मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर युवा बेरोजगारों के समर्थन की मांग की. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने इस मामले में मुख्यमंत्री को जल्द पत्र लिखने की बात कही. 

युवा बेरोजगार हितेषी नेता युवा बेरोजगार विरोधी नेता अभियान के तहत पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव और भाजपा से चोमू विधायक रामलाल शर्मा को भी ज्ञापन सौंपकर समर्थन की मांग की. 

भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि "बेरोजगारों की ओर से 4 सूत्री मांगों को लेकर जो ज्ञापन सौंपा गया है उसको मेरा पूरा समर्थन है,,,, साथ ही बेरोजगार लंबे समय से अपनी इन मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. इसलिए सरकार से इस संबंध में बात की जाएगी कि बेरोजगारों की हर समस्या का निराकरण समय पर किया जा सके और उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाए. 

यह भी पढ़ें- AAP के राजस्थान में सक्रिय होने के सवाल पर डोटासरा ने दिया जवाब, आम आदमी पार्टी को लेकर कही ये बड़ी बात

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के बेरोजगार संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन समय पर बेरोजगारों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है, जिसके चलते अब बेरोजगारों की ओर से युवा हितेषी नेता और युवा विरोधी नेता अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत हम राजस्थान के सभी विधायकों और सांसदों के पास जाकर समर्थन मांगेंगे, जिससे प्रदेश के बेरोजगारों को भी पता चलेगा कि प्रदेश के बेरोजगारों के हितों की रक्षा करने के समर्थन में कौन कौन सा नेता आगे है.

Trending news