CBSE Supplementary Exam 2023: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड के सप्लीमेंट्री एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट, इस डेट से आवेदन शुरू
Advertisement

CBSE Supplementary Exam 2023: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड के सप्लीमेंट्री एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट, इस डेट से आवेदन शुरू

CBSE Supplementary Exam 2023: देशभर के सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं सप्लीमेंट्री एग्जाम को लेकर बड़ी खबर है. आपको बता दें कि सप्लीमेंट्री एग्जाम के आवेदन के लिए डेट फाइनल हो चुकी है. 1 जून से आप आवेदन कर पाएंगे.

 

फाइल फोटो.

CBSE Supplementary Exam 2023: यदि आप सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स है तो आपके लिए काम की खबर है, आपको बता दें कि  सप्लीमेंट्री एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.ये आवेदन 1 जून से शुरू होंगे.जिन छात्रों को इस परीक्षा में भाग लेना है वे ऑनलाइन माध्यम से www.cbse.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की ओर से सप्लीमेंट्री एग्जाम के आवेदन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. कल यानी 1 जून से आवेदन होना शुरू हो जाएंगे.

आपको बता दें कि सिर्फ ऑनलाइन आवेदन छात्र कर पाएंगे.स्टूडेंट्स ने सीबीएसई बोर्ड से क्लास 10th एवं 12th की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लिया है, और अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं या वे एक या दो विषयों में फेल हो गए हैं वे सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए 1 जून से आवेदन पत्र भर सकते हैं.आवेदन करने करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट www.cbse.gov.in पर जाकर भर सकेंगे.सप्लीमेंट्री एग्जाम का आयोजन जुलाई 2023 में किया जाएगा.

CBSE Supplementary 10th, 12th Exam 2023
ये डेट्स सीबीएससी बोर्ड 10वीं, 12वीं में कम अंक प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स के लिए काफी अहम है.सप्लाईमेंट्री एग्जाम के लिए आवेदन 15 जून तक चलेंगे. इसके लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए जमा करना पड़ेगा.जबकि जो छात्र भारत से बाहर रह रहे हैं उनक लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक रखी गई है.यदि आप तय समय में आवेदन नहीं करते तो विलंब शुल्क के साथ आवेदन करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 10th Result 2023 Live: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट इस दिन आएगा, यहां देखें rajeduboard.rajasthan.gov.in

 

Trending news