कोटपूतली में पूनिया के जन्मदिन पर बेटियों के भविष्य के लिए खोले गए सुकन्या खाते
Advertisement

कोटपूतली में पूनिया के जन्मदिन पर बेटियों के भविष्य के लिए खोले गए सुकन्या खाते

जयपुर के कोटपूतली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई गई सुकन्या योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ जरूरत मंद को मिले, इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता धरातल पर जोर-शोर से काम कर रहे है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के जन्मदिन पर लिए गए लक्ष्य के तहत राजस्थान में एक लाख एक खाते खोले जाएंगे.

कोटपूतली में पूनिया के जन्मदिन पर बेटियों के भविष्य के लिए खोले गए सुकन्या खाते

Jaipur: जयपुर के कोटपूतली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई गई सुकन्या योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ जरूरत मंद को मिले, इसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता धरातल पर जोर-शोर से काम कर रहे है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के जन्मदिन पर लिए गए लक्ष्य के तहत राजस्थान में एक लाख एक खाते खोले जाएंगे. जिसके चलते कोटपूतली में भी सुकन्या योजना का कैम्प लगाकर सीधे रूप से योजना का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है.

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया के चल रहे जन्मदिन पखवाड़े पर आज कोटपूतली डाक घर के सामने भाजपा जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर बोकन के नेतृव में सुकन्या योजना का कैम्प लगाया गया. जिसमें जरूरतमंद परिवार और 10 साल से छोटी बालिका का खाता खोलकर सीधे रूप से लाभ दिया जा रहा है. भाजपा जिला उपाध्यक्ष कर्मवीर बोकन ने बताया कि इस योजना के चलते बालिका के अकाउंट में सीधे रूप से रुपये जमा करवाए जा सकते हैं.

15 साल बाद जुड़े रुपयों का साढ़े तीन गुना अधिक रुपया बालिका के शिक्षा और शादी के लिए काम मे लिए जा सकते हैं. 15 साल में जुड़े रुपयों को निकाल कर शादी और शिक्षा पर खर्च किए जा सकते हैं. इस योजना से गरीब परिवारों को बहुत लाभ मिल रहा है. किसी भी गरीब परिवार पर अब बालिका बोझ नहीं बन रही है.

आज कोटपूतली में 101 बालिकाओं के खाते खोले गए. जिनकी न्यून्तम राशि 250 रुपये जमा करवाना अनिवार्य होता है. वह राशि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कर्मबीर बोकन की तरफ से जमा करवाये गए. गरीब बच्चों के खाते खुलने पर बहुत से परिवारों में खुशी देखी गई. खाता खुलवाने के लिए बालिकाओं के परिजन कोटपूतली के विभिन्न गांवों से पहुंच कर खाता खुलवाने का काम किया. वहीं इसी दौरान डाक कर्मियों ने भी सभी के दस्तावेज चैक कर सभी का खाता खोलकर तुरंत पास बुक दी. इस मौके पर भाजपा SC मोर्चा के प्रदेश मंत्री सुबेसिंह मरोडिया, वरिष्ठ कार्यकता बनवारी लाल यादव भाजपा कार्यकर्ताओं जितेंद्र कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़े..

ना पति के घर का सुख मिला, ना पिता का, सरकार से थी उम्मीद लेकिन उसने भी छोड़ा बेसहारा

गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद गहलोत ने पार्टी में बढ़ाई सक्रियता, अब उठाया ये कदम

Trending news