Shahpura: साइबर ठगी की वजह से युवक ने लगाई फांसी, 1 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Shahpura: साइबर ठगी की वजह से युवक ने लगाई फांसी, 1 आरोपी गिरफ्तार

भाबरू थाना पुलिस ने गत दिनों युवक द्वारा सुसाइड के मामले खुलासा किया है. युवक ने साइबर फ्रॉड से आहत होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. 

Shahpura: साइबर ठगी की वजह से युवक ने लगाई फांसी, 1 आरोपी गिरफ्तार

Shahpura: जयपुर ग्रामीण पुलिस के भाबरु थान पुलिस ने कार्रवाई करते हुये बड़े साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है. बिहार के नवादा जिले के नक्सली एरिये से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया है. वहीं 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर बिहार पुलिस को सुपर्द कर बड़ी कामयाबी हासिल की है.

भाबरू थाना पुलिस ने गत दिनों युवक द्वारा सुसाइड के मामले खुलासा किया है. युवक ने साइबर फ्रॉड से आहत होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने इस मामले में बिहार के नक्सलाइट क्षेत्र नवादा से एक आरोपी को गिरफ्तार कर एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. पुलिस ने आरोपी से 3 मोबाइल फोन व फर्जी सिम व 50 हजार रुपये बरामद किए है. गिरफ्तार आरोपी सौरव कुमार बिहार के नवादा के मसूदा का रहने वाला है.

डीएसपी संजीव कुमार ने बताया कि नवम्बर माह में भाबरू इलाके के जवानपुरा धाबाई में युवक कृष्ण कुमार की लाश पेड़ से रस्सी के सहारे लटकी मिली थी. परिजनों द्वारा हत्या का मामला दर्ज कराया गया था. जांच के दौरान पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट भी मिला था. मामले की जांच करने पर प्रथम दृष्टया साइबर फ्रॉड होने की बात सामने आई.

आरोपियों ने कृष्ण कुमार को लोन देने के नाम पर 1 लाख 151 रुपए फ़ोन पे के जरिए ऐंठ लिए थे. इससे आहत होकर कृष्ण ने सुसाइड कर लिया था. पुलिस ने टीम गठित कर मृतक से मिले सुसाइड नोट व मोबाइल फोन में अंकित नम्बर व खाता नम्बर के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. 

इस दौरान आरोपी के बिहार के नक्सलाइट क्षेत्र नवादा इलाके के होने की बात सामने आई. पुलिस टीम ने 6 दिन तक नक्सलाइट प्रभावित क्षेत्र में पड़ाव डालकर दबिश दी तथा आरोपी सौरव को गिरफ्तार कर एक नाबालिग को निरुद्ध किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Reporter- Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Trending news