'अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई देख कांग्रेस से हाथ जोड़ लेगी जनता'
Advertisement

'अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई देख कांग्रेस से हाथ जोड़ लेगी जनता'

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. पूनियां ने कांग्रेस पर चार साल में राजनीतिक अस्थिरता का आरोप लगाते हुए कहा कि हालत यह है कांग्रेस के हर जोड़ में दर्द, अब हाथ जोड़ो अभियान में कहीं राजस्थान की जनता इनसे हाथ नहीं जोड़ लें.

'अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई देख कांग्रेस से हाथ जोड़ लेगी जनता'

Jaipur : भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है. पूनियां ने कांग्रेस पर चार साल में राजनीतिक अस्थिरता का आरोप लगाते हुए कहा कि हालत यह है कांग्रेस के हर जोड़ में दर्द, अब हाथ जोड़ो अभियान में कहीं राजस्थान की जनता इनसे हाथ नहीं जोड़ लें. भाजपा कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ करीब डेढ़ महीने बाद प्रदेशभर में कलेक्ट्रेटों का घेराव करेगी.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सतीश पूनियां ने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. पूनियां ने सचिन पायलट और गहलोत की जुबानी जंग पर कहा कि पिछले कुछ समय से राजनीति देख रहा हूं, लेकिन 1952 से कभी ऐसा दृश्य नहीं आया जब एक दल के दो नेताओं की जुबानी जंग से राजस्थान का इतना नुकसान हुआ है. किसानों से लेकर, नौजवानों से लेकर, महिलाओं, प्रदेश की पूरी तरक्की, कानून व्यवस्था तक की हालत खराब है. अब यह पता नहीं चल रहा कि उनकी फिल्म का नाम क्या है, गद्दार कौन है, निकम्मा कौन है, जादूगर कौन है ? आधुनिक युग की बडी कोरोना कौन है ?. एक फिल्म तो दिखाइए जनता को, इतनी फिल्में दिखा दी कि लोग कन्फ्यूज हो गए.

पूनियां ने तंज कसा कि अभी राहुल गांधी भारत जोडो यात्रा कर रहे थे, यहां कांग्रेस की हालत ऐसी है कोई कह नहीं सकता कि जोडों का दर्द खत्म होगा या नहीं ? अब हाथ जोडो के लिए निकल रहे हैं, राजस्थान की जनता इनसे हाथ जोड लेगी. इनकी जुबानी जंग का नुकसान का जनता को हो रहा है, जनता इनसे जवाब मांग लेगी.

राजनीतिक अस्थिरता की दोषी कांग्रेस

बीजेपी अध्यक्ष पूनियां ने विधायकों के इस्तीफों को लेकर कहा कि किसी भी देश-प्रदेश की तरक्की सुख, शांति और समृद्धि का कारण राजनीतिक स्थिरता होता है. इस प्रदेश की राजनीतिक अस्थिरता का दोषी कांग्रेस पार्टी है. चुनाव में 99 सीटें आई थी, जादूगर हैं 6 के छह हाथी जीमने का जादू किया. बाडे से लेकर इस्तीफों का दौर चला, चार साल का कार्यकाल अस्थिरता का था. इस्तीफों को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष सुनवाई चल रही है. कोर्ट का फैसला जो भी आएगा, लेकिन कोर्ट में बहस से कांग्रेस बेनकाब हो रही है . कांग्रेस के पाप लोगों के सामने उजागर हो रहे हैं . राजस्थान की सियासी अस्थिरता को पर कोर्ट स्पीकर के समाने सियासी पाखंड किया है.

बीजेपी शामिल होंगे कई नेता-अधिकारी
कई कांग्रेस नेताओं के बीजेपी के सम्पर्क में होने और उनकी 23 या 28 को ज्वॉइनिंग के सवाल पर पूनियां ने कहा कि हमारे यहां बहुत से लोग होते हैं, उन्हें स्वीकार भी किया है, जोडा भी है. राजनीतिक व्यक्ति ही नहीं अलग अलग विधाओं में जुडे पूर्व अधिकारी जिनकी पहचान व पकड है वो राजनीतिक तौर पर पार्टी से जुड़ेंगे.

खेलों में राजनीति कांग्रेस की फितरत

ओलम्पिक फैडरेशन के के मामले में विधायक कृष्णा पूनिया के धरने व अन्य मामले पर पूनियां ने कहा कि खेलों में राजनीति नहीं होनी चाहिए . खेलों में राजनीतिकरण करना कांग्रेस की फितरत में रहा है. राजनीति ने खेलों का बंटाधार किया है. खिलाडी व जनता भी देख रही है कि यह सब कांग्रेस ने किया है. राजस्थान व देश की खेलों की संस्कृति खत्म करने का काम कांग्रेस ने किया है. कॉमनवेल्थ का घोटाला ऐसा था कि उसमें कई लोग जेल में जो कांग्रेस के रजिर्स्टर्ड लोग हैं. सरकार ने खिलाड़ियों का मनोबल को गिराने का काम किया है.

कलेक्ट्री के घेराव की योजना
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 23 को प्रदेश कार्यकारिणी है. इससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा हुई . नौ राज्यों में चुनाव की गतिविधियों की विस्तार से चर्चा हुई. प्रदेश की जिलों व मंडलों की कार्यकारिणी मजबूत की जाएगी. चुनावी लिहाज से केंद्र के बडे नेाताअें के दौरे राजस्थान में होंगे. जन आक्रोश रैली व सभाओं के बाद फरवरी व मार्च में कलेक्ट्री के घेराव की योजना है. 23 फरवरी को राज्य कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समापन सत्र को सम्बोधित करेंगे.

अपराध में नम्बर वन
पूनियां ने कहा कि अशोक गहलोत ने जीरो टॉलरेंस की सरकार की बात कही थी. एक तो उनके सामने आया कि रिश्वत देनी पडती है. राजस्थान की सरकार इस समय दुष्कर्म, अपराध, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में नम्बर वन है. राजस्थान में भ्रष्टाचार का खात्मा बडी चुनौती होगी लेकिन उसे स्वीकार करना होगा.

भ्रम फैलाएं, खुद ही खत्म हो जाएंगे

पूनियां से पूछा कि गुजरात दंगों पर पीएम का डॉक्युमेंट्री ऋषी सुनक ने भी आपत्ति जताई है. तो पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री जनता की अदालत में पाक साफ हैं जनता की अदालत ने एक नहीं दो बार बहुमत दिया है एतिहासिक मत दिया है. एक फोर्स है देश में दुनिया में जिनको भारत की तरक्की से, स्वाभिमान से तकलीफ है आर्थिक समृद्धि से, लोकतंत्र की स्थिरता से तकलीफ है . वैश्विक नेता की चमक से तकलीफ है . जनता ने अपनी तरफ से क्लीन चिट दे रखी है, लेकिन अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर भ्रम फैलाएंगे कुछ दिन बाद खुद ही खत्म हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news