Jaipur: CM गहलोत के बयान पर पूनिया का पलटवार, बोले- तो निश्चित रूप से बेनकाब होंगे बड़े..
Advertisement

Jaipur: CM गहलोत के बयान पर पूनिया का पलटवार, बोले- तो निश्चित रूप से बेनकाब होंगे बड़े..

सतीश पूनिया ने कहा कि हम इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. जबतक सीबीआई जांच नहीं होती विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 

सतीश पूनिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

Jaipur: राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर जारी घमासान पर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा 2 लेवल निरस्त कर दी है.इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फैसले पर पलटवार किया है.सतीश पूनिया ने कहा कि उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वीकार कर लिया है कि रीट परीक्षा में धांधली हुई है.इसलिए उन्होंने परीक्षा निरस्त करने का फैसला किया है.

पूनिया ने आगे कहा कि सरकार बड़े लोगों को बचाने के लिए परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया है. पूनिया ने सवाल किया कि बड़े अपराधियों को कब बेनकाब किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार अगर निष्पक्ष जांच कराती है तो निश्चित रूप से बड़े अपराधी बेनकाब होंगे. 

सरकार कराए सीबीआई जांच- पूनिया

सतीश पूनिया ने कहा कि हम इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. जबतक सीबीआई जांच नहीं होती विपक्ष का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. बता दें कि कोटा में रविवार को सतीश पूनिया के काफिले पर हमला किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूनिया को काले झंडे दिखाए.

62 हजार पदों पर होगी भर्तियां- सीएम गहलोत

दरअसल, प्रदेश में रीट परीक्षा में धांधली को लेकर बीजेपी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी रीट परीक्षा रद्द करने और सीबीआई से जांच कराने की मांग पर अड़ी हुई है. बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के बाद गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रीट पेपर लेवल 2 निरस्त कर दिया है. नए सिरे से रीट पेपर लेवल 2 की परीक्षा आयोजित होगी. उन्होंने कहा कि दो चरण में परीक्षा होगी. पहली परीक्षा एलिजिबिलिटी के आधार पर होगी और फिर भर्ती परीक्षा होगी. उन्होंने कहा कि अब रीट में केवल 62 हजार पदों पर भर्ती होगी. 

यह भी पढ़ें:  पूनिया के जूते वाले बयान पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा, PCC चीफ ने दी ये बड़ी चेतावनी

पेपर लीक गैंग के साथ बीजेपी का संपर्क- सीएम

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि रीट में 25 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है. पेपर लीक की खबर पर SOG को तुरंत मामला सौंपा. गहलोत ने कहा कि देशभर में अब कई पेपर लीक के मामले सामने आ रहे हैं. देशभर में पेपर लीक गैंग सक्रिय है. केंद्र और राज्यों को मिलकर इसपर काम करना होगा. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी और केंद्र पर भी निशाना साधा. गहलोत ने कहा कि पेपर लीक गैंग के साथ बीजेपी भी संपर्क में है. उन्होंने केंद्र सरकार पर भी तंज कसा. सीएम गहलोत ने कहा कि पेपर लीक कैसे हुआ इस पर केंद्र को भी ध्यान देना चाहिए था. 

 

Trending news