REET पर घमासान जारी, ABVP ने की परीक्षा को रद्द करने की मांग, इस तरह किया प्रदर्शन
Advertisement

REET पर घमासान जारी, ABVP ने की परीक्षा को रद्द करने की मांग, इस तरह किया प्रदर्शन

प्रदेश में रीट पेपरलीक मामले में घमासान जारी है. आज एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से भर्ती परीक्षा को रद्द करने के साथ ही मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. 

 परीक्षा रद्द नहीं होने पर आने वाले समय में और बड़े आंदोलन की चेतावनी एबीवीपी की ओर से दी गई है.

Jaipur: प्रदेश में रीट पेपरलीक मामले में घमासान जारी है. आज एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से भर्ती परीक्षा को रद्द करने के साथ ही मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. एबीवीपी की ओर से महेश नगर चौराहे से करीब एक किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर सरकार से जल्द से जल्द इस मामले में फैसले लेने की मांग की गई. साथ ही परीक्षा रद्द नहीं होने पर आने वाले समय में और बड़े आंदोलन की चेतावनी एबीवीपी की ओर से दी गई है.

गौरतलब है कि जब से रीट मामले में खुलासे हुए हैं, तब से छात्र संगठन अखिल भाररतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से लगातार प्रदर्शन का दौर जारी है. रीट भर्ती के साथ ही एसआई,जेईएन भर्ती सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं की जांच कर उन पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. बीते एक सप्ताह की बात की जाए तो पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी और उसके बाद शिक्षा संकुल में प्रदर्शन कर अपनी मांग सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की. वहीं, मांग को लेकर जयपुर में विभिन्न स्थानों पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया.

एबीवीपी विभाग संयोजक अमित बड़बड़वाल ने बताया कि "पिछले 6 महीनों से एबीवीपी की ओर से भर्तियों में फर्जीवाड़े के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किए जा रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी सरकार इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जबकि रीट में इतना बड़ा खुलासा होने के बाद भी सरकार चुप है, लेकिन अब प्रदेश के युवा इस पूरे मामले को समझ चुके हैं इसलिए जब तक सरकार रीट भर्ती को रद्द नहीं कर देती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा."

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार का एक्शन, रीट पेपर लीक आरोपी रामकृपाल मीणा की अवैध बिल्डिंग गिराई

वहीं, किरोड़ी लाल मीणा, एबीवीपी और भाजपा के बाद अब एनएसयूआई भी इस मैदान में कूद पड़ा है, लेकिन एनएसयूआई ने विरोध में नहीं बल्कि विरोध कर रहे विरोधियों के विरोध में मोर्चा खोल दिया है. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने बीजेपी के खिलाफ सड़कों पर उतर कर आंदोलन की चेतावनी दे दी है.

Trending news