REET 2021 पर बवाल जारी, BJP-ABVP के बाद NSUI उतरेगी सड़कों पर, खोलेगी मोर्चा
Advertisement

REET 2021 पर बवाल जारी, BJP-ABVP के बाद NSUI उतरेगी सड़कों पर, खोलेगी मोर्चा

पिछले करीब 1 महीने से प्रदेश में रीट भर्ती परीक्षा (REET 2021 Rajasthan) को लेकर घमासान देखने को मिल रहा है. पहले राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, उसके बाद छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करता हुआ नजर आया. 

फाइल फोटो

Jaipur: पिछले करीब 1 महीने से प्रदेश में रीट भर्ती परीक्षा (Rajasthan REET Exam) को लेकर घमासान देखने को मिल रहा है. पहले राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, उसके बाद छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करता हुआ नजर आया. उसके बाद विपक्ष भी इस पूरे मुद्दे को भुनाने में पीछे नहीं रहा भारतीय जनता पार्टी पिछले 2 दिनों से इस पूरे प्रकरण पर सरकार को घेरने के लिए सड़कों पर नजर आ रही है. किरोड़ी लाल मीणा, एबीवीपी और भाजपा के बाद अब एनएसयूआई भी इस मैदान में कूद पड़ा है, लेकिन एनएसयूआई ने विरोध में नहीं बल्कि विरोध कर रहे विरोधियों के विरोध में मोर्चा खोल दिया है. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने बीजेपी के खिलाफ सड़कों पर उतर कर आंदोलन की चेतावनी दे दी है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से रीट भर्ती परीक्षा की सीबीआई जांच करवाने साथ इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर जयपुर सहित पूरे प्रदेश में सड़कों पर आंदोलन देखने को मिल रहा है बीते दिन भाजयुमो का उग्र प्रदर्शन जयपुर की सड़कों पर देखने को मिला तो आज भाजपा और एबीवीपी का प्रदर्शन भी देखने को मिला, लेकिन रीट भर्ती का विरोध कर रहे इन छात्र संगठनों और राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने मोर्चा खोल दिया है. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने भाजपा द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर आंदोलन की चेतावनी दे दी है.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने बताया कि " 26 सितंबर को 26 लाख परीक्षार्थियों ने एक साथ अपने भाग्य को आजमाते हुए परीक्षा दी. राजस्थान सरकार, पुलिस प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से इस परीक्षा को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई. परीक्षा के दौरान जिन भी लोगों ने परीक्षा को दूषित करने की कोशिश की. उनके खिलाफ कार्रवाई भी हुई और अभी भी राज्य सरकार के सख्त कदमों के चलते दोषियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. भर्ती में हुई गड़बड़ियों को लेकर कई बड़े खुलासे भी किए जा चुके हैं. पूरी जिम्मेदारी के साथ 26 सितंबर को परीक्षा का सफल आयोजन हुआ, लेकिन आज 26 लाख बच्चों के भविष्य पर भारतीय जनता पार्टी राजनीति कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के इन गलत मंसूबों को NSUI कामयाब नहीं होने देगी. बीजेपी के इन मंसूबों को विफल करने के लिए एनएसयूआई आंदोलन के रूप में उतरेगी सड़कों पर."

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार का एक्शन, रीट पेपर लीक आरोपी रामकृपाल मीणा की अवैध बिल्डिंग गिराई

वहींं, कल एक बार फिर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से भर्ती परीक्षा को रद्द करने के साथ ही मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. एबीवीपी की ओर से महेश नगर चौराहे से करीब एक किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर सरकार से जल्द से जल्द इस मामले में फैसले लेने की मांग की गई. साथ ही परीक्षा रद्द नहीं होने पर आने वाले समय में और बड़े आंदोलन की चेतावनी एबीवीपी की ओर से दी गई है.

Trending news