REET Update: रीट रद्द होने पर LDC ने की थी आत्महत्या, Suicide Note में लिखी 24 लाख वाली बात
Advertisement

REET Update: रीट रद्द होने पर LDC ने की थी आत्महत्या, Suicide Note में लिखी 24 लाख वाली बात

REET Update: राजस्थान में रीट लेवल 2 (REET Level 2) रद्द होने के बाद टोंक के LDC के सुसाइड करने का मामला सामने आया था. जांच में अब सामने आया कि LDC ने अपने रिश्तेदारों को रीट पास कराने के लिए पैसे दिए थे, इसके लिए बाड़मेर के दलालों को 40 लाख रुपए दिए गए थे. जब रीट लेवल 2 परीक्षा रद्द (REET level 2 canceled) होने के बाद एलडीसी तनाव में आ गया था और उसने सुसाइड (Suicide) कर लिया था. 

रीट रद्द होने पर LDC ने की थी आत्महत्या

Jaipur: राजस्थान में रीट लेवल 2 (REET Level 2) रद्द होने के बाद टोंक के LDC के सुसाइड करने का मामला सामने आया था. जांच में अब सामने आया कि LDC ने अपने रिश्तेदारों को रीट पास कराने के लिए पैसे दिए थे, इसके लिए बाड़मेर के दलालों को 40 लाख रुपए दिए गए थे. जब रीट लेवल 2 परीक्षा रद्द (REET level 2 canceled) होने के बाद एलडीसी तनाव में आ गया था और उसने सुसाइड (Suicide) कर लिया था. 

LDC ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि रीट का पेपर खरीदने के लिए उसने बाड़मेर के एक दलाल कैलाश विश्नोई को 24 लाख दिए थे और जयपुर के एक दलाल देवराज गुर्जर को 16 लाख रुपए दिए थे. अब बाड़मेर पुलिस उन दोनों दलालों की खोज में जुटी हुई है. इसको लेकर टोंक पुलिस ने बाड़मेर पुलिस से भी संपर्क किया है. एएसपी नरपतसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि टोंक पुलिस ने दलाल कैलाश विश्नोई के बारे में जानकारी मांगी है, लेकिन हमारे पास सिर्फ कैलाश विश्नोई नाम ही सामने आया है, जो पता उन्होंने बताया था कि वहां, इस नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला है. अब उन्हें ढूंढने की कोशिश जारी है.

यह भी पढ़ें- Horoscope: मेष, कर्क और ये राशि वाले रखे इन बातों का खास ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल

जांच में दलाल कैलाश विश्नोई के बारे में पुलिस को कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है. अब पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि उसका पता लगाया जा सके. हम आपको बता दें कि टोंक के नगरफोर्ट थाने में लड्‌डूलाल मीणा ने रिपोर्ट देकर जानकारी दी थी कि उसके बेटे लोकेश कुमार मीणा ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. लड्‌डूलाल मीणा ने आगे बताया कि उस पर कई लोग रुपए देने का दबाव बना रहे थे. 

तो वहीं, आज बजट सत्र की शुरुआत हुई और जैसा की आशंका थी विपक्ष ने हंगामा किया. हुआ दरअसल कुछ यूं कि बीजेपी विधायकों ने रीट (Big Update On REET) की सीबीआई जांच (CBI Probe In REET) की मांग की. जिसपर स्पीकर सीपी जोशी (CP Joshi) ने अनुमति नहीं दी और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ाते हुए सचिव सूचनाएं पढ़ने लगे. इस पर बीजेपी ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी और रीट की सीबीआई जांच की मांग को लेकर नारे लगाने लगे. बीजेपी ने 'रीट का पेपर कहां मिलेगा ? नाथी तेरे बाड़े में ' का नारा लगाया.

Trending news