Rajasthan : राहुल गांधी को चूरू क्यों बुलाना चाहते हैं राजस्थान बीजेपी के नेता, क्या है पूरा मामला
Advertisement

Rajasthan : राहुल गांधी को चूरू क्यों बुलाना चाहते हैं राजस्थान बीजेपी के नेता, क्या है पूरा मामला

Rajendra Rathore : राठौड़ ने राहुल गांधी को चूरू आने के लिए भी न्यौता देते हुए कहा कि वे चूरू आएंगे तो वहां भी विकास आएगा.

Rajasthan : राहुल गांधी को चूरू क्यों बुलाना चाहते हैं राजस्थान बीजेपी के नेता, क्या है पूरा मामला

Rajendra Rathore : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने प्रदेश के सरकारी संसाधनों के दुरूपयोग पर सवाल उठाये हैं. राठौड़ ने कहा कि इस यात्रा के रूट पर बिना बजट प्रावधान के पैसा खर्च हो रहा है. राठौड़ ने कहा कि सड़कें रातोंरात ठीक हो रही हैं, किसान को तत्काल बिजली मिल रही है, किसानों तक दूसरे ज़िलों की खाद पहुंचाई जा रही है. इसके साथ ही राठौड़ ने राहुल गांधी को चूरू आने के लिए भी न्यौता देते हुए कहा कि वे चूरू आएंगे तो वहां भी विकास आएगा.

प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पिछले चार साल से उनका ज़िला चूरू उपेक्षा का शिकार हो रहा है. राठौड़ ने कहा कि, वे व्यक्तिगत रूप से अपने विधानसभा क्षेत्र और जिले में राहुल गांधी को आमंत्रित करता हैं, ताकि इस बहाने राज्य सरकार उनके ज़िले का विकास करा दे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर उनके चूरू जिले में आते हैं तो हो सकता है कि सरकार वहां भी रातों रात विकास करा दे.

राहुल गांधी की यात्रा में सरकारी खजाने पर लग रहे पांच सितारा टेंट 

प्रतिपक्ष के उपनेता ने राहुल गांधी की यात्रा के रूट पर हो रहे खर्चे पर भी सवाल उठाये हैं. राठौड़ ने कहा कि बिना बजटीय प्रावधान के यात्रा रूट पर रातोंरात सड़कों का नवीनीकरण हो रहा है. पांच सितारा टैन्ट लगाये जा रहे हैं. किसानों से उनकी ज़मीन किराये पर लेने के नाम पर खड़ी फसल तबाह की जा रही है. हज़ारों लोगों के भोजन का इन्तजाम किया जा रहा है. राठौड़ ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि सादगी की बात करने वाली सरकार जनता को बताये कि आखिर इन सारे इंतजाम का किस बजट से खर्च हो रहा है?

राठौड़ ने कहा कि जहां से भी राहुल गांधी की यात्रा गुजर रही है वहां पर सड़कों का नवीनीकरण किया जा रहा है. जिन सड़कों की सरकार ने चार साल तक सुध नहीं ली वहां पर रातों रात सड़कें चमाचम कर दी गईं. . राठौड़ ने यह भी सवाल उठाया कि पीडब्ल्यूडी ने 24 घंटे में 75 किलोमीटर सड़क बना दी. उन्होंने कहा कि यात्रा रुट पर काम के लिए टेन्डर प्रक्रिया इतनी जल्दी प्रोसेस हुई वह भी वाकई चौंकाने वाला है.

राठौड़ बोले - किसान को बिजली कनेक्शन के पीछे क्या है माजरा?

राजेन्द्र राठौड़ ने झालावाड़ में एक किसान को हाथों-हाथ बिजली कनेक्शन का भी ज़िक्र किया. उन्होनें कहा कि इस यात्रा में ढोंग किया जा रहा है. राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी से किसान ने बिजली की शिकायत की और उसे भी तत्काल बिजली कनेक्शन दे दिया गया. प्रतिपक्ष के उपनेता ने पूछा कि इस कनेक्शन के लिए डिमान्ड नोट भी जारी हुआ या नहीं, कुछ जमा भी कराया गया या नहीं? राठौड़ ने इसे ढोंग की संज्ञा दी.

नरेगा कर्मचारियों की भीड़ लाने के आरोप - की भीड़ की जा रही है

राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी किस यात्रा को जनता का कोई समर्थन नहीं मिल रहा, लिहाजा जबरन नरेगा कर्मचारियों और स्कूली बच्चों को इस यात्रा में शामिल करते हुए भीड़ दिखाने की कोशिश की जा रही है. राठौड़ ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार भीड़ दिखाने के लिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है. उन्होंने कहा कि दिखावटी नाटक करके कांग्रेस को इस यात्रा से कोई लाभ नहीं होने वाला. राठौड़ बोले कि राजस्थान की जनता तो गहलोत सरकार के कुशासन से त्रस्त है और आने वाले चुनाव में इसका नतीजा कांग्रेस को देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किस की इस यात्रा से राजस्थान में कोई भी असर नहीं पड़ने वाला.

किसानों की कर्ज माफी का क्या हुआ?
उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान आए हैं तो वे यह भी बताएं की चुनाव से पहले उन्होंने राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ करने की बात की थी. उस कर्ज माफी का क्या हुआ? राठौड़ बोले कि, आज किसानों की जमीन नीलाम हो रही है, उस नीलामी को रोकने के लिए राहुल गांधी ने क्या किया? राठौड़ ने सवाल किया? कि जिस गिनती को बोलकर वह कर्ज माफ की बात कर रहे थे, उस कर्ज माफी का आज भी हजारों किसानों को इंतजार है. उन किसानों का इंतजार कब खत्म होगा?

Trending news