Jaipur News: जयपुर को पानी पिलाने की कमान किसके हाथ, अजय राठौड़ या शुभांशु दीक्षित?
Advertisement

Jaipur News: जयपुर को पानी पिलाने की कमान किसके हाथ, अजय राठौड़ या शुभांशु दीक्षित?

Jaipur News: जयपुर में पीएचईडी का नया मुखिया कौन होगा होगा, इसको लेकर अब विभाग में चर्चाएं शुरू हो गई है, जानें..

जयपुर

Jaipur: जयपुर में पीएचईडी का नया मुखिया कौन होगा होगा, इसको लेकर अब विभाग में चर्चाएं शुरू हो गई है, क्योंकि लंबे समय से जयपुर को स्थाई रूप से मुखिया नहीं मिला है. आरपीएससी (RPSC) से डीपीसी के बाद अब एडिशनल चीफ इंजीनियर की पोस्ट के रास्ते खुल गए हैं. जयपुर को पानी पिलाने की जिम्मेदारी और जिलों के मुकाबले ज्यादा सिरदर्द होता है, क्योंकि राजधानी में पॉलिटिकल इंटरफेयर के कारण इंजीनियर पर दबाव ज्यादा बना रहता है.

साथ ही कई महीनों से जयपुर को पानी पिलाने का एडिशनल चार्ज सुप्रीडेंट इंजीनियर आरसी मीना को दे रखा है, लेकिन अब जलदाय विभाग की डीपीसी होने के बाद फुल फ्लैश इंजीनियर लगाने की कवायद भी शुरू हो गई है, क्योंकि आरसी मीना जयपुर जिला वृत की कमान पहले ही संभाल रहे हैं. इसलिए अतिरिक्त भार कम करने के साथ-साथ नए एडिशनल चीफ पर दांव लगाने की तैयारी चल रही है.

पीएचईडी किस पर लगाएगा दांव
पीएचईडी जयपुर की कमान किसे सौंपेगा, इस बात की चर्चाएं शुरू हो गई है. जिसमें दो नाम सबसे प्रबंल दावेदार माने जा रहे हैं, जिसमें अजय सिंह राठौड और शुभांशु दीक्षित का नाम आगे आ रहा है. अजय सिंह राठौड का जयपुर में 20 साल का लंबा बहुत लंबा अनुभव है. 2002 से 2009 तक एईएन विधाघर नगर, उसके बाद वॉल सिटी लगाया गया. इसके बाद 2009 से 2014 तक टीए के अलावा मुरलीपुरा, झोटवाडा सब डिवीजन का चार्ज रहा. उसके बाद प्रमोशन होकर डीएलबी में गए. 2015 से 2019 तक पानीपेच, विघाधर नगर एक्सईएन रहें. फिर उसी साल सितंबर से अब तक नार्थ में सुप्रीडेंट इंजीनियर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

आपको बता दें कि इसके अलावा शुभांशु दीक्षित को प्रोजेक्ट का लंबा अनुभव है. बीसलपुर परियोजना के साथ-साथ नागौर प्रोजेक्ट में लंबे समय से रहा. दीक्षित 2007 से 2012 तक बीसलपुर परियोजना में एक्सईएन रहें. इसके अलावा डेढ़ साल निवाई बीसलपुर प्रोजेक्ट, साढे तीन साल नागौर एक्सएई-एसई की जिम्मेदारी संभाली. इसके बाद साढे तीन साल से जयपुर बीलसपुर परियोजना के एसई के पद पर काम कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि कब जयपुर की कमान कौन संभालेगा, क्योंकि गर्मियों से पहले यदि जिम्मेदारी नहीं सौंपी जाएगी, तो पेयजल को लेकर हाहाकार मचना तय है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news