राजस्थान में ठंड हुई प्रचंड, 12 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल
Advertisement

राजस्थान में ठंड हुई प्रचंड, 12 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने कड़ाके की सर्दी को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरी हवाओं के प्रभाव से पिछले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में अधिकार स्थानों पर 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 

राजस्थान में ठंड हुई प्रचंड, 12 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट, जानें अपने क्षेत्र का हाल

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग जयपुर ने आगामी दिनों में कड़ाके की सर्दी को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरी हवाओं के प्रभाव से पिछले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में अधिकार स्थानों पर 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. आज 2 डिग्री से कम तापमान चूरू 1.6 डिग्री और फतेहपुर सीकर का 1.2 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं हनुमानगढ़ जिले का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया है. 

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में जारी अति शीतलहर का दौर आगामी 4,5 तक जारी रहेगा. इस दौरान शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज होने की संभावना है. राज्य के उत्तरी पूर्वी पश्चिमी भागों में 3 से 6 जनवरी के दौरान कहीं-कहीं शीत लहर और कहीं शीत लहर चलने की संभावना है. राज्य के उत्तरी पूर्वी भागों में कुछ स्थानों पर घना कोहरा दर्ज किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - छट्टियों में बच्चों को घूमाने के लिए सबसे शानदार है जगह, बच्चे कहेंगे-पापा दोबारा चलें क्या

इसी के साथ ही बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में 3 से 5 जनवरी के बीच कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी करा है. अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, बीकानेर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए येल्लो अलर्ट किया जारी किया है. इन जिलों में शीत लहर चलने की संभावना है.

वही झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, जिले के लिए येल्लो और ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी. इन जिलों में अति शीतलहर और पाला पड़ने की प्रबल संभावना है. झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़, जिलों में पाला पड़ेगा और तेज शीतलहर चलेगी. अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली जिले में घना कोहरा छाएगा. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले 5 से 7 दिन सर्दी कम होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

Reporter: Anup Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में एक ही चिता पर 8 लोगों का किया अंतिम संस्कार,नए साल में हुई थी सब की मौत

राजस्थान में अगले 7 दिन में होगा बदलाव, आलाकमान ने गहलोत पायलट से की ये फाइनल चर्चा

Rajasthan Love Story: सास का दामाद पर आया दिल, जंवाई ले भागा प्रेमिका

Trending news