Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 30 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 30 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बारिश और तूफान लगातार जारी हैं. इसकी चलते आज 30 जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 30 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरी तरह दिखने लगा है. इसके चलते मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए आंधी, तूफान और तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान (Rajasthan Weather Update) के भरतपुर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बादल बरसने की चेतावनी है. मौसम विभाग का कहना है कि 8 मई तक इसी तरह का मौसम बना रह सकता है. 

कई इलाकों में गिरेंगे ओले
बुधवार की बात करें तो हनुमानगढ़,  श्रीगंगानगर और बीकानेर के इलाकों को छोड़ बाकी राज्य के सभी हिस्सों में बादल गरजने के साथ बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने कहा कि 5 मई तक कई इलाकों में तेज ओले भी पड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः इस भाभी ने पूरे राजस्थान को बना दिया दीवाना, गांव में घर बैठे कमाती हैं लाखों रुपये

मई के छाया कोहरा 
इसी सप्ताह में एक ओर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसका असर 7 मई तक प्रदेश की कई जगहों में देखने को मिलेगा और 8 मई तक इसी तरह मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. इस बारिश के कारण पूरे प्रदेश में तापमान गिर गया है, जिससे मौसम ठंडा हो गया है और मई के महीने में दिसंबर जैसा कोहरा दिखाई दे रहा है. 

बिजली गिरने के साथ बारिश 
जानकारी के अनुसार, 10 मई तक हीटवेव चलने के कोई आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आज सवाईमाधोपुर, जैसलमेर, टोंक, बीकानेर, बूंदी, जोधपुर, कोटा, पाली, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, जयपुर, अजमेर, दौसा, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, उदयपुर, धौलपुर, करौली के इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश होने के आसार हैं. कई जगहों पर बिजली गिरने के साथ तेज हवाएं और आंधी भी आ सकती है. 

यहां होगी आज जोरदार बारिश 
इसके अलावा आज सवाईमाधोपुर, सिरोही, डूंगरपुर, भरतपुर, प्रतापगढ़, कोटा, जालौर, जैसलमेर, करौली, बारां, बीकानेर, उदयपुर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, बाड़मेर  के जिलों में जोरदार बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में हुई IAS परी बिश्नोई की सगाई, दादी और मां ने किया डांस, फोटो वायरल

Trending news