Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले 72 घंटों तक नहीं रुकेगा बारिश और ओले गिरने का दौर, अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले 72 घंटों तक नहीं रुकेगा बारिश और ओले गिरने का दौर, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के चलते कल से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिससे तेज बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने इसका अलर्ट जारी कर दिया है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले 72 घंटों तक नहीं रुकेगा बारिश और ओले गिरने का दौर, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के जयपुर, कोटा, उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर और भरतपुर के बहुत से जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने का दौर जारी रहने वाली है. वहीं, कल यानी 2 मई से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते आने वाली 2 और 3 मई को एक बार फिर से कई जिलों में बारिश के साथ तेज ओले पड़ेंगे. 

जोरदार बारिश की चेतावनी 
वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के साथ परिसंचरण तंत्र बनने से जोरदार बारिश की चेतावनी है. इसके अलावा यहां बादल गरजने के साथ तेज हवाओं और बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है.

अगर शनिवार की बात करें तो राजधानी जयपुर के साथ बहुत सारे जिलों में बारिश होने से यहां का मौसम एकदम से पूरी तरह बदल गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और लोगों को एक बार फिर सर्दी का अहसास होने लगा. 

यह भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang 1 May 2023 : आज सोमवार का दिन, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

रविवार को यहां हुई बारिश 
रविवार को डूंगरपुर, अलवर, दौसा, प्रतापगढ़, सीकर, झुंझुनूं, नागौर, जालोर, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, उदयपुर, भीलवाड़ा, राजसमंद, पाली, बाड़मेर, जोधपुर और बांसवाड़ा में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. वहीं,  भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जयपुर, बीकानेर  और कोटा के जिलों में भी बारिश हुई. 

इसके चलते पारा 3 से 4 डिग्री गिर गया. अब तक सीकर में 7.5, अलवर में 7.9, टोंक में 6.2, जोधपुर में 6.5, फलोदी में 6.2, जयपुर में 5 और  उदयपुर में 9.1  तक तापमान गिरा है. 

2 से 3 दिन तक जारी रहेगी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, आज पश्चिमी विक्षोभ का असर थोड़ा कम होगा, लेकिन बारिश का दौर कई जिलों में जारी रहने के आसार है. इसके अलावा कल से यानी 2 और 3 मई को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे एक बार फिर से राज्य में तेज बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. इसके चलते मौसम ठंडा हो जाएगा. ये बारिश और ओले का दौरा राज्य के कुछ जिलों में 2 से 3 दिन तक जारी रह सकता है. 

यह भी पढ़ेंः पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पहुंची झालावाड़,अव्यवस्थाओं को देख बिफरे, जानें फिर क्या हुआ

Trending news