Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग की चेतावनी, आने वाले 5 दिन होगी भारी बारिश
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग की चेतावनी, आने वाले 5 दिन होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है, जिसके चलते यहां गर्मी के मौसम में बारिश और ओले गिर रहे हैं. यहां बारिश इतनी तेज है कि गलियों में पानी भर गया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग की चेतावनी, आने वाले 5 दिन होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार मौसम का मिजाज सबकी समझ से बाहर है. गर्मी के मौसम में यहां सावन की तरह बादल बरसने के साथ ओले पड़ रहे हैं. इसके अलावा लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है और इलाकों में सुबह-सुबह धुंध दिखाई दे रही है. इस बारिश और ओले गिरने से मौसम काफी  ठंडा हो गया है. 

मंगवालर को अलवर में बरसे ओले
मंगवालर को प्रदेश के अलवर जिले के  तिजारा, कोटकासिम में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. साथ ही यहां जबरदस्त ओले गिरे. भिवाड़ी के इलाकों में भी लगभग 25 मिनट तक बादल बरसे. इससे यहां का तापमान सामान्य से 14 डिग्री तक गिर गया है. 

यह भी पढ़ेंः जयपुर में डिवाइडर से टकराई ऑडी कार, हादसे में 4 की मौत, एयरबैग भी नहीं आया काम

मौसम विभाग ने अलर्ट किया जारी
मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का ये हाल आने वाले 5 दिन तक बना रह सकता है, जिसके चलते ऐसे ही बारिश और ओले गिरने का दौर जारी रह सकता है. बता दे कि बारिश की वजह से कई नदी-नालों में पानी आ गया है. इसके चलते  करौली में एक नाले में फॉरेस्ट ऑफिसर की गाड़ी भी बह गई. हालांकि ऑफिसर की जान बचा ली गई. 

मानसून की समय से पहले दस्तक
प्रदेश के हनुमानगढ़, बीकानेर और गंगानगर में सुबह-सुबह धुंध छाई रही. वहीं, सोमवार को चूरू, पिलानी, अजमेर, सीकर के इलाकों में शाम में बादल जमकर बरसे. इसके अलावा हनुमानगढ़-गंगानगर के इलाकों में तेज हवा के साथ आंधी-तूफान भी आया. मौसम के ये हाल देख ऐसा लग रहा है कि मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है. 

पारा पहुंचा  30 डिग्री से भी नीचे
बारिश के कारण मौसम में ठंडक आ गई. सोमवार को सिरोही, जयपुर, पिलानी और अलवर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से भी नीचे गिर गया, जो नंवबर-दिसंबर के महीने में दर्ज किया जाता है. सबसे ज्यादा ठंडा अलवर जिला रहा, यहां दिन का अधिकतम पारा 26.5 डिग्री रहा. 

नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
मौसम विभाग के अनुसार, आज से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है. इस वेदर सिस्टम के असर राजस्थान के उत्तरी हिस्सों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं. मौसम का ये हाल 8 मई तक बना रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः Alwar news: मुंह ढ़क कर आई महिला ने एक घर में झगड़ा कर की तोड़फोड़, कहा-अगली बार जान से मारूंगी

Trending news