Weather forecast : राजस्थान में अगले 1 सप्ताह कैसा रहेगा मौसम, कहां पड़ेंगे बारिश के साथ ओले
Advertisement

Weather forecast : राजस्थान में अगले 1 सप्ताह कैसा रहेगा मौसम, कहां पड़ेंगे बारिश के साथ ओले

Rajasthan weekly weather Update:  राजस्थान में एक के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर इस बार पूरे हफ्ते  प्रदेश में पड़ेगा. जयपुर मौसम विभाग के अनुसार  एक और नया पश्चिमी विक्षोभ दो मई से सक्रिय होने से दुबारा आंधी-बारिश का दौर शुरू होने वाला है.

Weather forecast : राजस्थान में अगले 1 सप्ताह कैसा रहेगा मौसम, कहां पड़ेंगे बारिश के साथ ओले

Rajasthan weekly weather Update:  राजस्थान में एक के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर इस बार पूरे हफ्ते  प्रदेश में पड़ेगा. जिसके कारण  राजस्थान के  मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा.  जयपुर मौसम विभाग की माने तो इस उतार चढ़ाव के कारण प्रदेश में गर्मी का मौसम सवा महीने आगे खिसक गया. मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक हफ्ते तक मौसम में काफी परिवर्तन होते दिखेंगे. जिसके कारण आंधी-बारिश का दौर अगले एक हफ्ते तक जारी रहने का आशा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार  एक और नया पश्चिमी विक्षोभ दो मई से सक्रिय होने से दुबारा आंधी-बारिश का दौर शुरू होने वाला है. इस बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज होगी. सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में छह सेंटीमीटर दर्ज की गई है.

विभाग के अनुसार, इस दौरान राजसमंद के आमेट में चार सेंटीमीटर, बीकानेर के कोलायत मगरा में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के मंडावा में चार सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर तीन से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. जयपुर में सुबह से ही बादल छाये रहे और दोपहर बाद शहर के कई स्थानों पर तेज बारिश हुई. इस दौरान हवा भी चली. रुक-रुक कर बरसात का दौर देर शाम तक जारी रहा.

इस दौरान कई स्थानों पर जलभराव के कारण वाहन चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. विभाग के अनुसार, रविवार को सुबह से शाम तक फलौदी में 35.6 मिलीमीटर, करौली में 7.5 मिलीमीटर, कोटा में छह मिलीमीटर, जयपुर में 5.2 मिलीमीटर, सीकर में चार मिलीमीटर, अजमेर में 2.6 मिलीमीटर अंता में 1.5 मिलीमीटर, और चूरू में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

विभाग के अनुसार, रविवार को राज्य के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया . वहीं शनिवार रात का तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

Trending news