अब महिंद्रा की इस लग्जरी कार में सवार हुए राजस्थान के मंत्री, सीएस ने भी बदली गाड़ी
Advertisement

अब महिंद्रा की इस लग्जरी कार में सवार हुए राजस्थान के मंत्री, सीएस ने भी बदली गाड़ी

सरकार के मंत्री आज से महंगी और लग्जरी नई गाड़ियों में सवार हो गए हैं. आरटीओ (RTO) से गाड़ियों के नंबर मिलने के बाद मोटर गैराज विभाग ने सभी मंत्रियों को गाड़ियां भिजवाना शुरू कर दिया है, अब तक करीब 20 मंत्रियों को गाड़ियां भिजवाई जा चुकी है.

महिंद्रा की लग्जरी Alturas G4

Jaipur: सरकार के मंत्री आज से महंगी और लग्जरी नई गाड़ियों में सवार हो गए हैं. आरटीओ (RTO) से गाड़ियों के नंबर मिलने के बाद मोटर गैराज विभाग ने सभी मंत्रियों को गाड़ियां भिजवाना शुरू कर दिया है, अब तक करीब 20 मंत्रियों को गाड़ियां भिजवाई जा चुकी है.

10 गाड़ियां और भिजवाई जाएगी, कई मंत्री जिलों में चले गए हैं उनके आते ही यह गाड़ियां उनको दे दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-Jalore की मोजड़ी ने किया कारनामा, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

क्यों बनीं मंत्रियों की पसंद
सरकार ने मंत्रियों के दौरों और रेतीले इलाकों को देखते हुए उनकी मांग पर महिंद्रा की Alturas G4 गाड़ियां खरीदी थी. सभी मंत्रियों के लिए सरकार ने 8 करोड़ 10 लाख रुपये की नई गाड़ियां खरीदी गई है, जिनमें एक गाड़ी की कीमत करीब 27 लाख रुपये है. मुख्यमंत्री भी अब नई गाड़ी में नजर आएंगे.

मंत्रियों को दूरदराज के गांव में जाना पढ़ता है, जहां पर कई बार गाड़ियां रेतीले इलाकों में फंस जाती है. पुरानी गाड़ियों की हाइट कम होने के कारण भी कई बार रेतीले, गड्डो में फंसने का डर रहता है. महिंदा की इस नई गाड़ी की ऊंचाई 2.44 एमएम है, जो इनोवा और सफारी गाड़ी से ज्यादा है. इसके साथ ही इस नई गाड़ी में 4 इन टू 4 गियर यानी चारों टायर एक साथ काम करते हैं. मंत्री फोर बाई फोर गाड़ी की डिमांड कर रहे थे. इसके साथ ही सभी सीटों पर एयरबैग हैं जो दुर्घटना पर बचाते हैं.

यह भी पढ़ें-IAS टीना डाबी का पोस्ट पढ़ भूल जाएंगे बहाना बनाना, जमकर हो रहा Viral

सीएस उषा शर्मा ने भी बदली गाड़ी
नव नियुक्त सीएस उषा शर्मा ने भी अपनी गाड़ी बदल ली है. सीएस के पास इनोवा गाड़ी थी. नवनियुक्त सीएस उषा शर्मा को इनोवा गाड़ी रास नहीं आई. उनकी डिमांड पर उन्हें इनोवा की जगह छोटी गाड़ी दे दी गई है. बड़ी गाड़ी में उन्हें चढ़ने उतरने में परेशानी होती थी. उसके बाद उनकी गाड़ी को भी बदल दिया गया है.

Trending news