कामयाब होना है तो पागलपन की हद तक करे काम- सीएम गहलोत
Advertisement

कामयाब होना है तो पागलपन की हद तक करे काम- सीएम गहलोत

Rajasthan: जयपुर में आम सभा को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने जनता को कामयाबी का मंत्र दिया है. सीएम ने कहा है कि अगर कामयाबी चाहिए तो पागलपन की हद तक काम करना चाहिए. 

कामयाब होना है तो पागलपन की हद तक करे काम- सीएम गहलोत

Rajasthan: जयपुर में  गुरूवार को एक जनसभा में सीएम गहलोत ने शिरकत करते हुए जनता से मुलाकात की.  मुख्यमंत्रीअशोक गहलोत का कहना है कि वे किसी भी काम में कामयाबी पाने के लिए पागलपन की हद तक काम करने में पैरोकार रखते हैं. गहलोत ने कहा कि देश में कई लोग 24 घंटे की राजनीति करते हैं और वे भी उनमें से एक हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी काम को दिल लगाकर करना चाहिए क्योंकि अगर कामयाब होना है तो पागलपन की हद तक काम करना होगा.

गहलोत बोले - लोग मानते हैं कि मुख्यमंत्री भला आदमी है

सीएम गहलोत ने कहा कि लोग ऐसा मानते हैं कि मुख्यमंत्री भला आदमी है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कितना भला आदमी है, यह तो आप भी जानते हो. भले आदमी का मतलब समझाते हुए गहलोत ने कहा कि भला मतलब, जो लोगों का ध्यान रखता है. वे बोले की सरकार ने कोरोना में लोगों का ध्यान रखा, सुख-दुख में ध्यान रखते हैं. 'राजनीति तो मुझे नहीं आती है.' वे बोले कि, 'सेवा ही राजनीति है, मैं ऐसा ही मानकर चलता हूं और इससे मेरा काम चल जाता है'. उन्होंने गांधी जी का हवाला देते हुए कहा कि वे मानते थे कि राजनीति में आधार जनता के काम होने चाहिएं और वे जनता के काम को ध्यान में रखकर ही राजनीति करते हैं.

पागलपन की हद तक करो काम

जब मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति तो उन्हें आती नहीं है, तब सवाल यह भी किया गया कि लोग तो उन्हें 24 घंटे का राजनीतिज्ञ बताते हैं. इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि केवल वे ही नहीं कई और लोग भी राजनीति करते हैं और 24 घंटे की राजनीति करते हैं. सीएम ने कहा कि वे भी उनमें से ही एक हैं. सीएम ने कहा कि कोई भी काम करो, उसे दिल लगाकर करना चाहिए. गहलोत बोले कि कोई भी काम हो वह पागलपन की हद तक करना चाहिए इसलिए मैं  यह काम पूरे मनोयोग से करता हूं.'  चाहे वह राजनीति हो, पत्रकारिता हो, कारोबार हो या फिर कोई अन्य काम. मुख्यमंत्री ने कहा कि काम मन से करोगे, पागलपन की हद तक करोगे, तभी आप उसमें कामयाब हो सकते हो.

ये भी पढ़ें..

छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news