Jaipur News: तीन चरणों में शुरू होगा इतने परिवारों को आवासीय पट्टा जारी करने का अभियान, जानें
Advertisement

Jaipur News: तीन चरणों में शुरू होगा इतने परिवारों को आवासीय पट्टा जारी करने का अभियान, जानें

Jaipur News: जयपुर जिले की विधानसभा क्षेत्र दूदू में पिछले 30 से 50 सालों से रह रहे लगभग 4700 परिवारों को आवासीय पट्टे जारी होंगे. 

अभियान

Jaipur News: जयपुर जिले की विधानसभा क्षेत्र दूदू में पिछले 30 से 50 सालों से रह रहे लगभग 4700 परिवारों को आवासीय पट्टे जारी होंगे. राज्य सरकार की मंशानुसार आवासीय पट्टा जारी करने के लिए 513 बीघा जमीन सैट अपार्ट की गई है, जिस पर उन्होंने इन परिवारों को पट्टा जारी करने के लिए विकास अधिकारी फागी, दूदू और मौजमाबाद को आगामी दिनों में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तीन चरणों में कैम्प लगाने के निर्देश दिए.

साथ ही जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में जिला जन अभियोग और सतर्कता समिति की बैठक के निर्णय लिया गया. बैठक में ग्राम नयावास जमवारामगढ़ में 15 बीघा जमीन जेडीए और 15 बीघा जमीन वन विभाग पर हो रहे अतिक्रमण की जांच के लिए एडीएम तृतीय की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया गया है. इसी तरह राजकीय माध्यमिक विद्यालय ढ़ोला का बास के खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने के लिये उपखंड अधिकारी चौमू को कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

आपको बता दें कि एनएच 52 गोविन्दगढ़ में स्थित भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए संबंधित अधिकारी आवश्यक कार्यवाही करते हुए प्रकरण का निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नगर पालिका चौमू में करोड़ों रूपए की डाली गई पानी की पाइपलाइन में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए. साथ ही इस प्रकरण को आगामी बैठक से पूर्व निस्तारण किया जाए. 

जिला कलेक्टर ने विधानसभा क्षेत्र दूदू में छापरवाडा बांध और कालख बांध की नहरों, फीडर डिस्ट्रब्यूशन पर किए गए अतिक्रमियों को चिन्हित करते हुए एक माह में अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए. दूदू विधानसभा क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केंद्र और पशु चिकित्सा केंद्रों के भूमि आवंटन के लम्बित प्रकरण के बारे में चर्चा की गई. जिस पर जिला कलक्टर ने बताया कि दूदू में 23, फागी में 22 और मौजमाबाद में 9 राजकीय भवनों के लिए भूमि आवंटन कर दी गई है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news