विधानसभा की कार्यवाही शुरू, BJP के चारों निलंबित विधायक हुए बहाल
topStories1rajasthan1097715

विधानसभा की कार्यवाही शुरू, BJP के चारों निलंबित विधायक हुए बहाल

विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. कार्यवाही शुरू होते ही उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathod On REET) ने रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच का मामला उठाया है. 

विधानसभा की कार्यवाही शुरू, BJP के चारों निलंबित विधायक हुए बहाल

Jaipur: विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. कार्यवाही शुरू होते ही उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathod On REET) ने रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच का मामला उठाया है. निलंबित विधायकों की बहाली का भी मामला उठाया गया. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार चर्चा को तैयार तो हम भी चर्चा को तैयार है.

यह भी पढ़ें- विकास जाखड़ का विधानसभा घेराव आज, REET और CM Gehlot को लेकर कही ये बड़ी बात

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria On REET) ने भी रीट पेपर लीक मामले (REET paper Leak Case) में कहा कि यह बहुत गंभीर मामला है. इसका कोई समाधान निकलना चाहिए. बड़े-बड़े लोग पेपर लीक गैंग से जुड़े हुए हैं. हमारे विधायकों का निलंबन वापस नहीं होता है, तो चर्चा में भाग लेना हमारे लिए संभव नहीं है. आप सत्ता पक्ष और विपक्ष को अपने चेंबर में बुला लें. चर्चा का समय तय कर लें.

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आगे कहा कि आप थोड़े समय के लिए सदन को स्थगित कर दें. उन्होंने आगे कहा कि निलंबित विधायकों की बहाली हो, उसके बाद चर्चा हो तो मामले पर आगे बढ़ा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- रीट पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन जारी, CBI जांच को लेकर बीडी कल्ला ने दिया ये बयान

इसी बीच संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने कहा कि चर्चा तो हम भी चाहते हैं जो बात है वह साफ होनी चाहिए कि हो क्या रहा है, लेकिन निलंबित विधायकों का व्यवहार सबने देखा है. यहां पर अगर अनुशासन नहीं रहेगा तो फिर सदन क्या रहेगा. एक ही व्यक्ति बार-बार अनुशासन तोड़े, और उसे बार-बार सदन में लिया जाए, तो यह दुखदायी बात है. सदन की गौरवशाली परंपरा रही है. संसदीय कार्यमंत्री ने चारों निलंबित सदस्यों को बहाल करने का प्रस्ताव रखा है.

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) बोले कि भविष्य में ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए. प्रश्नकाल को स्थगित करके इस पर चर्चा करेंगे. मैं भी चाहता हूं कि विपक्ष के सदस्यों की बहाली हो. स्पीकर ने आगे कहा कि कोर्ट में विचाराधीन मामलों पर सदन में नहीं होती है चर्चा. इस बात का ध्यान विपक्ष को भी रखना चाहिए. स्पीकर के चेंबर में निलंबित विधायकों की बहाली पर चर्चा हुई. बीजेपी के चारों निलंबित विधायक हुए बहाल.
 

Trending news