जयपुर में Pre Budget बैठक: डिप्टी CM दीया कुमारी का बयान- सबका साथ सबका विकास अवधारणा मिलेगा बल, हर वर्ग की भागीदारी करेंगे सुनिश्चित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2297876

जयपुर में Pre Budget बैठक: डिप्टी CM दीया कुमारी का बयान- सबका साथ सबका विकास अवधारणा मिलेगा बल, हर वर्ग की भागीदारी करेंगे सुनिश्चित

Jaipur News: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना के अनुरूप स्वस्थ और समृद्ध राजस्थान बनाने के लिए वित्तीय संसाधनों में किसी भी तरह की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Diya Kumari

Jaipur News: मुख्यमंत्री कार्यालय में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित प्री-बजट बैठक में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा की बजट में हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. लोकतंत्र का आधार गुड गवर्नेंस होता है. हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित करने की दिशा में राज्य सरकार काम कर रही है. जिससे सबका साथ सबका विकास अवधारणा को बल मिलेगा.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत सुगम और संवेदनशील बनाने की और अग्रसर है. जिससे स्वास्थ्य को विकास परिकल्पना में अग्रिम पंक्ति में लाया जा सके. राज्य सरकार ने अपने अल्प कार्यकाल में नवाचार के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं का मजबूत किया है. आम जन तक स्वास्थ्य सेवाओं की सुलभ सुनिश्चितता के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना के अनुरूप स्वस्थ और समृद्ध राजस्थान बनाने के लिए वित्तीय संसाधनों में किसी भी तरह की कमी नहीं होने दी जाएगी.

वहीं राज्य के आगामी बजट सहित राज्य के विकास परियोजना पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज जयपुर रवाना हो गए.

दिल्ली दौरे के दूसरे दिन जयपुर रवानगी से पूर्व भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की.इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से राजस्थान प्रदेश से जुड़ी विकास व जल से जुड़ी परियोजनाओं पर चर्चा की.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली दौरे की शुरुआत सोमवार को पीएम मोदी से मुलाकात कर की थी.उसके बाद उन्होंने निर्मला सीतारमण, जेपी नड्डा, हरदीप पुरी, भूपेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात कर राज्य के विकास को लेकर चर्चा की.

Trending news