सरवाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर पोस्टर जारी, मंत्री ममता भूपेश ने बताया सराहनीय कदम
Advertisement

सरवाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर पोस्टर जारी, मंत्री ममता भूपेश ने बताया सराहनीय कदम

भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर की ओर से सरवाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर पोस्टर जारी किया गया. महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश की ओर से जारी इस पोस्टर के जरिये सरवाईकल कैंसर के जांच, पहचान और उपचार के बारे में जानकारी दी.

सरवाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर पोस्टर जारी, मंत्री ममता भूपेश ने बताया सराहनीय कदम

Jaipur: भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर की ओर से सरवाईकल कैंसर जागरूकता विषय पर पोस्टर जारी किया गया. महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश की ओर से जारी इस पोस्टर के जरिये सरवाईकल कैंसर के जांच, पहचान और उपचार के बारे में जानकारी दी. इस मौके पर चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिला कोठारी, चिकित्सालय के अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक और कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ निधि पाटनी मौजूद रही. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि पोस्टर के जरिए आमजन तक इस कैंसर के बारे में जागरूकता पहुंचाने का प्रयास बहुत ही सराहनीय है.

चिकित्सालय की ओर से कैंसर उपचार प्रदान करने के साथ ही इस रोग के बचाव और शुरूआती स्तर में पहचान के लिए निरंतर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जागरूकता के इस मिशन में चिकित्सालय के साथ हूं. 

इस मौके पर कैंसर केयर की अध्यक्ष अनिला कोठारी ने बताया कि महिलाओं में होने वाले स्तन और सरवाईकल कैंसर की पहचान के लिए चिकित्सालय की ओर से प्रतिमाह निः शुल्क जांच कैंप आयोजित किया जाता है, जिससे महिलाओं में समय पर रोग की पहचान हो सके और कैंसर होने पर उन्हें कैंसर मुक्त किया जा सके. इस मौके पर मेजर जनरल एससी पारीक और डॉ निधि पाटनी ने सरवाईकल कैंसर के लक्षण और जागरूकता की महत्वता के बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: 'ये राजस्थान है यूपी नहीं जहां पीड़िता से मिलने भी नहीं दिया जाता'- ममता भूपेश

Trending news