राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवगांव में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर लोगों को किया जागरूक
topStories1rajasthan1203556

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवगांव में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर लोगों को किया जागरूक

राजस्थान के ग्राम पंचायत बांसखोह में भी विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में ग्राम सभा का आयोजन किया गया.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवगांव में विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर लोगों को किया जागरूक

Bassi: राजस्थान के बस्सी क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय देवगांव में 17 मई से 31 मई तक आयोजित समाज सेवा शिविर का कार्यक्रम किया गया. इस मौके पर शिविर में 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को जागरुक किया और शपथ दिलाई और कहा कि अपने रिश्तेदार या अपने परिवार के कोई भी सदस्य हो तो इन सब को तंबाकू सेवन मुक्त करने के लिए जागरूक करें. 

ये भी पढ़ें- बंदूक की नोक पर लूट करने के इरादे से अस्पताल में घुसे बदमाश, ऐसे हुई धुनाई

वहीं ग्राम पंचायत बांसखोह में भी विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष में ग्राम सभा का आयोजन किया गया. सभी को बताया गया तंबाकू सेवन करने से कैंसर और अन्य कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होती है. इसलिए तंबाकू सेवन से बचना चाहिए.

जानकारी के अनुसार विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक लालचंद गुर्जर वरिष्ठ अध्यापक मोहनलाल कुमावत और मोहनलाल मीणाव समस्त स्टाफ ने बताया विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली और रैली के माध्यम से सभी को जागरूक किया. इसी के उपलक्ष में सभी को तंबाकू मुक्त के बारे में जागरूक किया. इस मौके पर लोगों में भी काफी उत्साह भी दिखाई दिया. 

वहीं बांसखोह ग्राम पंचायत में इस मौके पर सभी को सरपंच सुमन शर्मा और ग्राम सभा प्रभारी मनोज शर्मा के द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस के बारे में शपथ दिलाई और सभी को जागरूक किया. इस मौके पर कंप्यूटर ऑपरेटर शंकर लाल सैनी, जितेंद्र कुमार शर्मा और सरपंच पति राजेश महंत और वार्ड पंच महेश सैनी और समस्त वार्ड पंच और ग्रामीण मौजूद थे.

शपथ दिलाने के दौरान कहा कि अपने रिश्तेदार या अपने परिवार के कोई भी सदस्य हो तो सभी को तंबाकू सेवन मुक्त करने के लिए जागरूक करें क्योंकि तंबाकू सेवन करने से कैंसर और अन्य कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होती इसी के उपलक्ष में सभी को तंबाकू मुक्त के बारे में जागरूक किया. इस मौके पर लोगों में भी काफी उत्साह दिखाई दिए.

Reporter: Amit Yadav

Trending news