Rajasthan paper Leak: राजस्थान में यहां फिर से पेपर लीक! एग्जाम के 15 मिनट पहले ही सोशल मीडिया पर आ गए पेपर
Advertisement

Rajasthan paper Leak: राजस्थान में यहां फिर से पेपर लीक! एग्जाम के 15 मिनट पहले ही सोशल मीडिया पर आ गए पेपर

Rajasthan paper Leak: राजस्थान में फिर से पेपर लीक हो गए हैं. दरअसल ये पेपर इस बार अजमेर में लीक हुए हैं,बताया जा रहा है एग्जाम के 15 मिनट पहले पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. आखिर कैसे और किसने इस मामले को अंजाम दिया. पेपर लीक के बाद यहां हड़कंप मचा हुआ है.

 

फाइल फोटो

Rajasthan paper Leak: राजस्थान में कोई एग्जाम हो और उसका पेपर लीक न हो ये बड़ा सवाल है? अब सीएम अशोक गहलोत के राज्य में पेपर लीक होना आम बात हो चुकी है, ऐसा कहना है सूत्रों का. अभी पेपर लीक का ताजा मामला अजमेर से आया है. जहां एमडीएस यूनिवर्सिटी में फिजिक्स और बॉटनी के थर्ड ईयर के पेपर लीक होने की सूचना मिली है.

यहां आपको बता दें एग्जाम के 15 मिनट पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर आ गया. पेपर लीक की घटना के बाद एसडीएस यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया है. एसडीएस यूनिवर्सिटी प्रशासन मामले की जांच में जुट चुका है.

अब तक ये पेपर हुए लीक
बिजली विभाग टेक्निकल हेल्पर भर्ती परीक्षा 2022 ऑनलाइन हुई थी.इस परीक्षा में पेपर लीक को लेकर काफी बवाल मचा था. इसमें 6 केंद्रों की परीक्षा रद्द हुई थी.
राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ओर से कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन 14 मई 2022 को हुआ था. दूसरी पारी का पेपर वायरल होने पर इसे रद्द कर पुन: परीक्षा आयोजित की.
वनरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन राजस्थान चयन बोर्ड ने 12 नवंबर 2022 को किया था, लेकिन पेपर के विकल्प सोशल मीडिया पर वायरल होने की वजह से इस पारी की परीक्षा को बोर्ड ने रद्द किया.  
हाईकोर्ट एलडीसी भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर लीक होने के बाद रद्द किया.
सेकंड ग्रेड 2022 का पेपर भी लीक होने की वजह से रद्द हुआ था.
लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा 2018 का आयोजन 29 दिसंबर 2019 को हुआ और पेपर लीक होने के चलते रद्द किया.
JEN सिविल डिग्रीधारी भर्ती परीक्षा 2018 का आयोजन 6 दिसंबर 2020 को हुआ था जिसे एसओजी की रिपोर्ट के आधार पर बोर्ड ने रद्द कर दिया.
रीट लेवल 2 परीक्षा 2021 में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 26 सितंबर को आयोजित की गई थी. यह पर्चा भी लीक हो गया और करीब 4 माह बाद सरकार ने पेपर लीक मानते हुए रद्द कर दिया.
मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी, लेकिन परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद सरकार ने परीक्षा को रद्द करते हुए ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन करवाया.
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018, 11 मार्च को लीक हुआ और 17 मार्च को परीक्षा रद्द की.

ये भी पढ़ें- RPSC AJMER: आरपीएससी अजमेर पहुंचे उपेन यादव, वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर सौंपा ज्ञापन

 

Trending news