VIDEO : ‘पद्मावत’ विवाद : हरियाणा में बस फूंकी, राजस्थान-महाराष्ट्र में 50 से अधिक गिरफ्तार
Advertisement

VIDEO : ‘पद्मावत’ विवाद : हरियाणा में बस फूंकी, राजस्थान-महाराष्ट्र में 50 से अधिक गिरफ्तार

विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ हरियाणा और उत्तर प्रदेश में की जगहों पर हिंसक वारदातें हुईं. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 50 से अधिक करणी सेना के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

पद्मावत के खिलाफ हरियाणा में प्रदर्शन जारी है

नई दिल्ली : विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन उग्र हो गए हैं. हरियाणा और उत्तर प्रदेश में की जगहों पर हिंसक वारदातें हुईं. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 50 से अधिक करणी सेना के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद 25 जनवरी को संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज हो रही है. इस फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन तेज हो गए हैं. करणी सेना ने चुनौती दी है कि किसी भी हाल में फिल्म का प्रदर्शन होने नहीं देंगे. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से करणी सेना के बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. 

राजस्थान में करणी सेना के नेता गिरफ्तार
पुलिस ने श्रीराजपूत करणी सेना की चित्तौड़गढ़ इकाई के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह कदम इकाई के प्रवक्ता द्वारा संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज के विरोध में जौहर के लिए समुदाय की 1900 महिलाओं के तैयार होने की घोषणा के बाद उठाया है. पुलिस ने चितौड़गढ़ इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह खंगरोट और उपाध्यक्ष कमलेंदु सिंह सोलंकी के आवास पर मंगलवार रात 11 बजे छापा मारा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने संगठन के मुख्य सदस्यों में से एक देवेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया.

Zee Review: खिलजी की क्रूरता पर रानी पद्मिनी के शौर्य की विजयगाथा है 'पद्मावत'

मुंबई में 50 गिरफ्तार
मुंबई से भी बड़ी संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने मुम्बई के विभिन्न हिस्सों से अब तक करणी सेना के लगभग 50 समर्थकों को हिरासत में लिया है. इन लोगों को तब हिरासत में लिया गया जब वे फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए इकट्टा हुए थे.’

हरियाणा में बस फूंकी, तोड़फोड़
हरियाणा प्रशासन उपद्रवियों को रोकने में नाकाम साबित हुआ है. यहां कई शहरों में प्रशासन ने धारा-144 लागू कर दी है. बावजूद इसके उपद्रवी सड़कों पर उतर कर खुलकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. गुरुग्राम के सोहना रोड पर उपद्रलवियों ने एक बस में आग लगा दी. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. खासबात यह थी कि जब लोग बस में तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे थे, वहां पुलिस मूक दर्शक बनी तमाशा देख रही थी. इससे पहले भीड़ ने पटौदी-वजीरपुर और दिल्ली-जयपुर हाईवे पर आगजनी कर रास्ता जाम कर दिया. माहौल को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने गुड़गांव के रेस्टोरेंट और बार को शाम  हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मेरठ और मथुरा में कई जगहों पर हंगामा होने के समाचार मिले हैं. 

Trending news